April 25, 2024

ब्लू बर्ड स्कूल में मदर्स-डे मनाया गया धूमधाम से, जीवन में मां के महत्व पर अतिथियों ने डाला प्रकाश

Faridabad/Alive News : ब्लू बर्ड सीनियर सेकंडरी स्कूल में शुक्रवार को धूमधाम से मदर्स-डे मनाया गया। इस मौके पर स्कूल में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि पूर्व पार्षद ममता भारद्वाज, स्कूल की संस्थापक सुमन दत्ता व प्रिंसिपल नलिनी मोहन के दीप प्रज्जवलित से हुआ। विद्यार्थियों ने अपनी अपनी माता के लिए विभिन्न गीतों पर नृत्य की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में विद्यार्थियों की नृत्य प्रस्तुति आकर्षण का केंद्र रही।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि पूर्व पार्षद ममता भारद्वाज ने अपने संबोधित में कहा कि मां के बिना परिवार या समाज को चलाना असंभव है। मां के बिना समाज पूरा कभी नहीं हो सकता। विभिन्न क्षेत्रों में नाम रोशन कर रहे युवाओं की इस कामयाबी का श्रेय मां को ही जाता है। मां ही बच्चों की पहली गुरु होती है। 

ब्लू बर्ड सीनियर सेकंडरी स्कूल की प्रिंसिपल नलिनी मोहन ने कहा कि बच्चे माता का एहसान जीवन भर नहीं चुका सकते। बच्चों और बड़ों को अपनी माता का सम्मान करना चाहिए। मां ही बच्चों की पहली गुरु होती है जो बच्चों को जीवनपर्यंत सही शिक्षा देती है। हर कोई मां के निस्वार्थ प्रेम और लगाव को अच्छे से समझता है। मां तो हर रोज किसी न किसी तरह से अपना प्यार दिखा देती है लेकिन बच्चे मां के प्रति अपने प्यार को महसूस कराने के लिए उनके लिए कुछ खास करते हैं।

इस अवसर पर स्कूल के डायरेक्टर ध्रुव दत्ता, किम्मी दत्ता सहित पूरा स्टाफ मौजूद रहा।