May 7, 2024

बीती रात दिल्ली- बडोदरा- मुंबई एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए खोदे गए गड्डे में गिरने से दो बाईक सवार लोगों की मौत

Faridabad/Alive News : रविवार की बीती रात को निर्माणाधीन पल्ला चौक पर बाईक सवार दो व्यक्तियों की गड्डे में गिरने से मौत हो गई है। दोनों का शव पूरी रात लावारिस अवस्था में हाईवे के गड्डे में पड़ा रहा। सुबह साइट पर काम करने पहुंचे मजदूरों ने सबसे पहले इस घटना की सूचना अपने ठेकेदार को दी। ठेकेदार ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए बीके अस्पताल की मोर्चरी में भेजवा दिया है।

दरअसल, एनएचआई ने पिछले कई महीनों पहले दिल्ली- बडोदरा- मुंबई एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य शुरु किया था। लेकिन जिले मे बढ़ते प्रदूषण के कारण एनजीटी ने सभी निर्माण कार्यों पर रोक लगा दिया था। जिसके बाद से
एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य अधर में लटक गया था। हालांकि, जिले में प्रदूषण के स्तर में कमी आने के बाद एक बार फिर एनजीटी ने सभी निर्माण कार्यों को शुरु करने की अनुमति दे दी है। लेकिन एनएचआई द्वारा शुरु किए गए इस एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य का हर्जाना कहीं न कहीं आमजन को अपनी जान देकर चुकानी पड़ रही है। यह पहला मामला नहीं है जब निर्माणाधीन पल्ला चौक किसी एक व्यक्ति के मौत का कारण बना हो, बल्कि इससे पहले भी यह चौक और दो व्यक्तियों के मौत का कारण बन चुका है।

सबंधित मामले को लेकर खेड़ी पुल एसएचओ सुभाष का कहना है कि अभी मृतकों के बारे में ज्यादा जानकारी नही मिल पाई है। बाइक यूपी की है। दोनों मृतकों की पहचान आलोक और ज्योति प्रसाद कानपुर के रूप में हुई है। दोनों व्यक्ति सेक्टर 21 स्थित किराए के मकान में रहते थे और बड़खल की एक फैक्ट्री में काम करते थे। मृतक आलोक की उम्र 28 साल और ज्योति प्रसाद की उम्र 40 साल बताई जा रही है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।