April 27, 2024

गांजा तस्करी मामले में 4 किलो गांजा सहित दो आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/Alive News : एंटी ड्रग्स डे पर क्राइम ब्रांच डीएलएफ की टीम ने 4 किलो 390 ग्राम गांजा सहित दो गांजा तस्करों को काबू किया है। प्रभारी क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने जानकारी देते हुए बताया कि उनको विशेष सूत्रों से सूचना मिली थी कि आरोपी अनिल जोकि गौतम बुध नगर यूपी का रहने वाला है। अभी जवाहर कॉलोनी एनआईटी फरीदाबाद में रह रहा है। वह डबुआ थाना एरिया में गांजा लेकर बेचने की फिराक में घूम रहा है।

सूचना पर कार्रवाई करते हुए उनकी टीम ने आरोपी को थाना डबुआ एरिया से गिरफ्तार कर लिया और आरोपी की तलाशी ली। तलाशी के दौरान आरोपी से 3 किलो 500 ग्राम गांजा पत्ती बरामद की गई। आरोपी अनिल की निशानदेही पर उनकी टीम ने एक अन्य आरोपी मनोज निवासी डबुआ कॉलोनी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसको भी थाना डबुआ क्षेत्र से गिरफ्तार किया। आरोपी मनोज के कब्जे से पुलिस ने 890 ग्राम गांजा बरामद किया।

पुलिस के साथ बीच में लाल पजामे में खड़ आरोपी

पुलिस ने दोनों आरोपियों से कुल 4 किलो 390 ग्राम गांजा बरामद कर दोनों आरोपियों के खिलाफ थाना डबुआ में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

पूछताछ पर आरोपी अनिल ने बताया कि वह नशे के कारोबार में कई वर्षों से संलिप्त हैं और कई बार जेल भी जा चुका है। आरोपी अनिल पिछले 5 साल से तिहाड़ जेल में बंद था जो कि अभी सितंबर 2020 में जमानत पर आया था और आते ही फिर से नशे का कारोबार करने लगा। वह उड़ीसा से अवैध नशा का कारोबार करने वालों से बड़ी खेप लाकर दिल्ली और एनसीआर के क्षेत्र में सप्लाई करता है।

आरोपी मनोज ने बताया कि वह अक्सर बीमार रहता है और इलाज के लिए उसके पास पैसे नहीं रहते इसलिए इलाज के लिए ज्यादा पैसा कमाने के लिए वह नशे के कारोबार में आ गया आरोपी मनोज ने आरोपी अनिल से ही गांजा खरीदा था। आज दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर जेल भेजा गया है।