May 18, 2024

बिजली की अनियमित आपूर्ति से परेशान लोगों ने किया प्रदर्शन, अधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप

Faridabad/Alive News: आरपीएस सवाना सोसायटी में लोगों ने बिजली की अनियमित आपूर्ति को लेकर बिल्डर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। सोसायटी के लोगों ने बताया कि 26 रुपए प्रति यूनिट की दर से बिजली खरीद रहे है, इतनी महंगी बिजली खरीदने के बाद भी नियमित आपूर्ति नहीं हो रही है। बिल्डर ने जब फ्लैट्स बेचे थे, तब बिजली की नियमित आपूर्ति करने की बात कही थी लेकिन आज भी उचित सप्लाई नहीं हो पा रही है।

दरअसल, जानकरी के मुताबिक ग्रेटर फरीदाबाद की आरपीएस सवाना सोसायटी में करीब 2300 नार्मल तथा 400 के करीब ईडब्ल्यूएस फ्लैट्स है। इन फ्लैट्स में करीब 10 हजार से ज्यादा परिवार रहते है। सभी फ्लैट्स रेजिडेंट के लिए 14.5 मेगावाट बिजली की जरूरत है परंतु सप्लाई केवल 2 मेगावाट की हो रही है।

सोसायटी के लोगों ने बताया कि 2 मेगावाट बिजली की सप्लाई भी बीते वर्ष अक्टूबर महिने में शुरू हुई है, उससे पहले बिल्डर की ओर से जेनसेट आदि से बिजली आती थी वहीं अभी बिजली की आपूर्ति नियमित ना होने के बावजूद भी रेट्स में इजाफा कर दिया गया। लोगों ने बताया कि ग्रेटर फरीदाबाद में महंगे फ्लैट्स खरीद कर रहते है लेकिन मूलभूत सुविधाएं आज भी नही मिल पा रही है। बिल्डर से मेल तथा अन्य माध्यमों से शिकायत करते है तो कोई रिस्पांस नहीं मिलता वहीं डीएचबीवीएन के अधिकारियों को कॉल करें तो वह रॉग नंबर कहकर कॉल काट देते है।

अधिकारियों पर लगाए आरोप
लोगों ने बिजली विभाग के अधिकारी एसई नरेश कक्कड, खेडी कलां बिजली एसडीओ पर बिल्डर के साथ मिलीभगत करने के आरोप लगाए। बिजली विभाग के अधिकारी हमारी समस्या का समाधान नही करते। अधिकारी समस्या का समाधान करने की बजाय बिल्डर से पैसे खा लेते है।

क्या कहना है लोगों का
हम यहां 26 रुपए यूनिट बिजली खरीद रहे है लेकिन फिर भी बिजली की नियमित आपूर्ति नहीं हो रही है। लंबे- लंबे कट लग रहे है, गर्मियों में हालात और ज्यादा खराब हो जाती है। इससे हमारे बच्चों की शिक्षा प्रभावित होती है।
-आरती, रेजिडेंट।

आरपीएस सवाना सोसाइटी में बिल्डर और अधिकारियों की मिलीभगत से लोगों को परेशानी हो रही है। बिल्डर और अधिकारी हमारी समस्याओं के समाधान के नाम पर केवल आश्वासन देते है।
-जयप्रकाश, रेजिडेंट।

लोगों का गुस्सा जायज है। सोसायटी में बिजली की समस्या बनी हुई है। सोसायटी में रहने वाले सभी लोगों की बात सुनी गई है, जल्द सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।
-प्रविंद्र, सोसायटी बिल्डर प्रवक्ता, आरपीएस सवाना सोसायटी।

सोसायटी के बाहर एक अस्पताल को कनेक्शन देना था, लोगों ने लोड़ जोडने नहीं दिया कोर्ट में केस कर दिया। बिल्डर की ओर से बिजली सेशन करवा लिया गया है अगले दस से पंद्र दिन में समाधान हो जाएगा। सोसायटी के लोगों ने जो भी आरोप बिजली विभाग पर लगाए है, सरासर गलत है। जल्द लोगों की समस्या का समाधान होगा।

नरेश कक्कड़, एसई, डीएचबीवीएन।