April 28, 2024

परिवहन मंत्री ने चेतक फाउंडेशन के जिंदगी प्लस रोड सेफ्टी कार्यक्रम का किया शुभारंभ

Faridabad/Alive News : परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन कर अपनी व दूसरों की कीमती जान को बचा सकते हैं। इसमें दोपहिया वाहन चलाने वालों के लिए हैलमेट सबसे महत्वपूर्ण सुरक्षा है। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने सोमवार को बल्लभगढ़ एसडीएम कार्यालय में चेतक फाउंडेशन के जिंदगी प्लस रोड सेफ्टी कार्यक्रम का शुभारंभ करने के उपरांत संबोधित कर रहे थे।

औपचारिक रूप से कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए उन्होंने कहा कि दोपहिया वाहन पर अगर चलते हैं और कोई हादसा हो जाता है तो हैलमैट सिर में चोट लगने से बचाता है। इससे मृत्यु की संभावना काफी कम रह जाती है। उन्होंने इस अभियान के लिए चेतक फाउंडेशन के जिंदगी प्लस रोड सेफ्टी की पहल सराहनीय है। परिवहन मंत्री ने दोपाहियों की सवारी करने वाली 50 महिलाओं व 50 पुरुषों को हैलमैट भी वितरित किए।

चेतक फांउडेशन के बोर्ड मेंबर सचिन हरितश ने कहा कि चेतक फाउंडेशन वंचित लोगों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए काम कर रहा है जैसा उसके संस्थापक जय करण शर्मा ने सोचा था। उन्होंने परिवहन मंत्री द्वारा दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट बांटने की पहल के लिए धन्यवाद भी किया।