May 19, 2024

परिवहन मंत्री ने किया 2 करोड़ रुपए की राशि से बनाई गई सीवरेज लाइन का उद्घाटन

Faridabad/Alive News : कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने आज शुक्रवार को लगभग 2 करोड रुपए की राशि से बनाई गई सीवरेज लाइन का उद्घाटन किया। यह सीवरेज लाइन 900(36 इंची) एम एम की डाली गई है जो राजा नाहर सिंह पैलेस से तिगांव सड़क तक जोड़ी गई है। अब यहां सैक्टर-3 के ईलाके में सीवरेज की कोई समस्या नहीं रहेगी। इसी प्रकार 600 एमएम की लाइन राजा नाहर सिंह पैलेस से तिगांव रोड़ तक जाट भवन के साथ बरसाती पानी के लिए जोड़ी जाएगी। यह कार्य एमसीएफ के द्वारा किया जा रहा है।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री घोषणा की राशि से दो करोड़ रुपए की धनराशि से सीवरेज एक करोड़ रुपए की धनराशि से पेयजल सप्लाई और 2 करोड रुपए की धनराशि से सीसी सड़कों का निर्माण करवाया गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए ₹5 करोड़ रुपये की धनराशि देने की घोषणा की थी। यह पांच करोड़ रुपये की धनराशि बल्लभगढ़ की सीवरेज व्यवस्था, गलियों के निर्माण और स्वच्छ पेयजल सप्लाई के लिए निर्माण पर लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ के प्रत्येक नागरिक को पेयजल सप्लाई के पानी का समान वितरण कराने का करवाने का मेरा मुख्य धेय है।

बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में पेयजल सप्लाई की कमी नहीं रहने दूंगा और पानी के नाम पर पानी माफिया को किसी भी सूरत में नहीं बक्शुंगा। उन्होंने कहा कि रेलपार इलाके में ₹2000 रुपये में पानी का डंपर बेचने वाले लोगों की पर नकेल कसने का काम करूंगा। उन्होंने कहा कि यह सीवरेज लाइन डालने के बाद बल्लभगढ़ के सेक्टर- 3 में सीवरेज व्यवस्था और बरसाती पानी की समस्या को जड़ मूल से खत्म हो जाएगा। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ से ही एनआईटी और बड़खल के क्षेत्रों में 70 प्रतिशत क्षेत्रों में पेयजल सप्लाई की लाइन जा रही है। यह दो लाइने बनाई गई है। पेयजल सप्लाई की लाइन नंबर 1 और नंबर दो बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में 5 ट्यूबैल लगाए गए हैं। जो ऊँचा गांव बुस्टर से जोड़े जायेगे। इसके अलावा 24 ट्यूबैल लगाए जा रहे हैं। जिनमें से 12 ट्यूबैल जल्द ही चालू कर दिए जाएंगे और इनका पानी लाइन नंबर 1 मोटूका की लाइन में डाला जाएगा।

प्रदेश मुख्यमंत्री मनोहर लाल की 5 करोड़ की घोषणा जल्द परी होगी। इनमें से 2 करोड़ से बनाई जा रही फोर लाइन सड़क का काम भी चला हुआ है। वहीं सेक्टर- 3 की सीवर लाइन डाले जाने से टूटी रोड का भी चौड़ा होगा। इस पर 1 करोड़ की लागत आएगी। इस अवसर पर भाजपा नेता टिपर चंद शर्मा, पार्षद दीपक चौधरी, पार्षद हरप्रसाद गोड, जगत भूरा, पारस जैन, राकेश गुजर, संजीव बैंसला, महेश गोयल,नीलम चौधरी, संजीव चौधरी, रमेश भारद्वाज,कैलाश वशिष्ठ, अनुराग गर्ग, लखन बैनीवाल, योगेश शर्मा, प्रेम मदान, गजेंद्र वैष्णव, पूरण शर्मा, दिपांशु अरोड़ा, राजेन्द्र शर्मा, लक्ष्मण के अलावा नगर निगम के एसडीओ जगवीर सिंह, बिजली विभाग के अधिकारियों, कई पार्षदों सहित शहर के गणमान्य लोग मौजूद रहे।