May 3, 2024

नो-पार्किंग में वाहन खडे करने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

Faridabad/Alive News: ट्रैफिक पुलिस ने मार्किट में नो-पार्किंग में वाहन पार्क करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया। अभियान के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने कुल 1470 वाहनो के चालान काटे। जिसमें अंडर एज ड्राइविंग, नो एंट्री, रॉन्ग लेन तथा रॉन्ग साइड, ओवर स्पीड, अवैध पार्किंग करने वालो के खिलाफ चालान किए गए है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि डीसीपी ट्रैफिक के दिशा-निर्देश के तहत ट्रैफिक पुलिस ने फरीदाबाद की मेन मार्केट या मॉल के बाहर नो- पार्किंग में वाहन खड़े करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया है। जिसके तहत ट्रैफिक पुलिस ने 1 दिन में 956 वाहन चालकों का चालान काटकर जुर्माना लगाकर दंडित किया है। रॉन्ग पार्किंग में वाहन खड़े करने की वजह से ट्रैफिक व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न होता था। इससे दुर्घटना होने की संभावना बढ़ जाती है। कुछ लोग वाहन को सड़क पर ही खड़ा करके बाजार में चले जाते हैं जिसके कारण ट्रैफिक जाम लग जाता है और लोगो को आने जाने में परेशानी का भी सामना करना पड़ता है जिसके कारण वाहन चालको को घंटो-घंटो तक वाहन सड़क पर खड़ा रहता है।

कुछ लोग नो-पार्किंग में भी वाहन पार्क कर देते हैं जोकि कानून के तहत प्रतिबंधित है। इस प्रकार गलत तरीके से वाहन खड़ा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है।