May 7, 2024

टोनी कक्कड़, सिंगर जिसने उड़ाई म्यूजिक की धज्जियां, मिलियंस में व्यूज फिर भी होते हैं ट्रोल

नंबर मेरा 98971, उसके आगे डम डम डिगा डम डम डम…
ये गाने के बोल हैं बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री के ट्रेंडिंग सिंगर टोनी कक्कड़ के, इनके लिरिक्स माशाअल्लाह होते हैं. टोनी के गानों के बोल को देख बचपन के वो दिन याद आते हैं, जब एग्जाम में गाय पर निबंध लिखने को दिया जाता था. ठीक वैसा ही टोनी कक्कड़ के गानों के लिरिक्स का हाल है, जिन्हें ध्यान से सुन लगता है किसी नौसिखिए या बच्चे ने लिरिक्स लिखे हैं. कम से कम जब गुलजार, जावेद अख्तर, प्रसून जोशी, आनंद बख्शी और अमिताभ भट्टाचार्य जैसे लिरिसिस्ट के गानों को सुनने के बाद तो यही लगेगा. टोनी के गाने आपके सिर से धुआं निकालने के लिए काफी है. टोनी के गाने सुन सिरदर्द होना तय है. आपको ये सोच सोचकर म्यूजिक इंडस्ट्री पर तरस आएगा कि आज वे किस हाशिए पर खड़ी है. गानों के नाम पर क्या क्या परोसा जा रहा है ये देख आपका दिल बार बार रोएगा.

जब टोनी ने दिया था ट्रोलिंग का जवाब
इसमें दो राय नहीं कि टोनी कक्कड़ के गाने यूथ पर फोकस्ड होते हैं. वो म्यूजिक हो सकता है लेकिन संगीत कहीं से भी नहीं. लेकिन एंटरटेनमेंट के नाम पर कुछ भी और कैसा भी परोस देना ये कहां तक जायज है टोनी जी? टोनी को सोशल मीडिया पर जितनी तारीफ मिलती है उतनी ही ट्रोलिंग भी. इस पर एक दफा सिंगर ने रिएक्ट भी किया था. ट्वीट कर टोनी कक्कड़ ने हेटर्स को जवाब देते हुए लिखा था- मैं हिट गाने बनाता हूं. वे मीम बनाते हैं. वे मीम बनाते हैं क्योंकि मैं हिट गाने बनाता हूं. फ्लॉप सॉन्गस के मीम नहीं बनते.

टोनी के गानों पर मिलियंस में व्यूज
टोनी कक्कड़ का ये ट्वीट काफी ट्रेंड में रहा था. अब देखा जाए तो गलती उनकी भी नहीं है कि वे खुद को हिट मशीन मानते हैं. ये बस वही बात है जैसे रजनीकांत, सलमान खान की फिल्म चाहे कैसी भी हो उनके फैंस के लिए वो फिल्म रिकॉर्ड ब्रेकर है. टोनी के हर गानों पर मिलियंस में व्यूज आते हैं. स्टारडम और उनकी पॉपुलैरिटी की वजह से नए और पुराने एक्टर्स उनके गानों में कास्ट होना चाहते हैं. क्योंकि गाना या बोल चाहे कैसे भी हो, टोनी कक्कड़ का नाम आगे लगते ही वो हिट माना जाता है. व्यूज की बरसात हो जाती है. अब इसे देश का दुर्भाग्य नहीं कहेंगे तो क्या ही कहेंगे?

बैक टू बैक आ रहे टोनी के गाने
टोनी कक्कड़ जो कि सिंगर नेहा कक्कड़ के भाई हैं, बहन की वजह से उन्हें भी नाम मिला और अब आलम ये है कि नेहा से ज्यादा टोनी कक्कड़ के गानों के व्यूज होते हैं. पैपी, पार्टी सॉन्ग, जिसके ना कोई सिर-पैर है, ना क्रिएटिविटी है, ना कोई सोच है, गाने में रिपीटेशन की भरमार है, ना कोई लॉजिक है… फिर भी टोनी का सिक्का चल रहा है. अपनी यही सक्सेस देख टोनी एक महीने में ही कई गाने निकालने लगे हैं. वैसे उनके लिए ये करना आसान भी है क्योंकि लिरिक्स लिखते वक्त उन्हें ज्यादा कुछ दिमाग खर्च नहीं करना पड़ता होगा, बस जो मन में आया लिख दिया, सेलेब्रिटी कास्ट हुए, शूटिंग हुई और नया गाना मार्केट में रेडी. फैन भी खुश, मेकर्स भी और टोनी भी.

एक गाने ने बदल दी किस्मत
वैसे टोनी कक्कड़ हमेशा से ऐसे नहीं रहे हैं. उन्होंने कुछ अच्छे गाने भी दिए हैं. टोनी के करियर का टर्निंग प्वाइंट तब आया जब फिल्म क्रिएटर 3D से उनका कंपोज किया गाना मोहब्बत बरसा देना तू सावन आया है रिलीज हुआ. ये गाना जबरदस्त हिट हुआ था. क्योंकि ये गाना अरिजीत सिंह ने गाया था. इसलिए भी ये सॉन्ग सुपरहिट हुआ था. इस गाने से टोनी कक्कड़ का करियर चल निकला.

टोनी कक्कड़ ने अपनी बहन नेहा संग भी कई गाने गाए हैं. टोनी अब फिल्मों में कम और एल्बम की तरफ ज्यादा काम कर रहे हैं. हालांकि ऐसा नहीं है कि टोनी आज जिस मुकाम पर हैं वहां तक पहंचने के लिए मेहनत नहीं की. कभी जगराते में अपनी बहन नेहा संग गाने वाले टोनी के लिए ऐसी सफलता हासिल करना काबिलेतारीफ है. लेकिन जब बात म्यूजिक की आती है तो लोग खुद को टोनी के गाने सुन ठगा हुआ महसूस करते हैं.