May 19, 2024

ट्यूबेल मरम्मत कार्य में लगे ठेकेदार भी हड़ताल पर, इस भीषण गर्मी में निगम अब कैसे करेगा जलापूर्ति?

Faridabad/Alive News: निगम ने करीब डेढ़ साल से ट्यूबेल ठेकेदारों के कार्यों का भुगतान नहीं किया। जिससे नाराज होकर ट्यूबैल ठेकेदारों ने आज से हड़ताल की घोषणा की है। ठेकेदारों का निगम अधिकारियों परा आरोप है कि अधिकारियों ने करीब डेढ़ साल से उनके पेमेंट का भुगतान नहीं किया है। जिसके कारण उन्हें शहर में खराब पड़े ट्यूबवेल की मरम्मत करने में समस्या आ रही है।

ट्यूबेल ठेकेदारों संघ के प्रधान पराशर ने बताया कि वे कई बार निगम अधिकारियों के पास अपने बकाया भुगतान को मांगने के लिए गए हैं। लेकिन निगम अधिकारियों द्वारा उन्हें डेढ़ साल से आश्वासन ही दिया जा रहा है। पराशर ने बताया कि उनके काम का भुगतान निगम द्वारा न किये जाने के कारण ट्यूबेल के मरम्मत कार्यों में लगे मजदूरों को पेमेंट करना उनके के लिए भारी हो रहा है। निगम द्वारा उन्हें भुगतान राशि न दिये जाने के कारण कुछ ठेकेदारों ने ट्यूबेल के मरम्मत के कार्य में लगे मजदूरों का भुगतान अपने प्लॉट बेचकर भी किया है।

ठेकेदारों के प्रधान महेश नलवा ने कहा कि जो पानी की ट्यूबेल शहर में काम कर रही हैं, वहीं ट्यूबेल शहर में सुचारु रुप से चालू रहेंगे। उन्होंने कहा कि जब तक निगम अधिकारियों द्वारा ठेकेदारों के काम का भुगतान नहीं किया जाता तब तक शहर में खराब पड़े ट्यूबेलों का मरम्मत कार्य उन लोगों द्वारा नही किया जाएगा। प्रधान ने कहा कि निगम द्वारा समय पर ठेकेदारों का भुगतान न होने के कारण वह लोग एक एक पैसे के लिए मोहताज हैं। ऐसे में ठेकेदारों के लिए अपने घर का खर्च चलाना बहुत मुश्किल हो रहा है।

इस हड़ताल में ठेकेदार विपिन, सोनू कौशिक, धनपाल, संजय, विनय शर्मा, सुरेंद्र नगर, राजेश चौधरी, ओम दत्त शर्मा सहित पराशर शामिल रहे।