May 6, 2024

डी.सी.मॉडल स्कूल के नन्हे छात्रों ने मनाया पिंक-डे

फरीदाबाद : सैक्टर-9 स्थित डी.सी.मॉडल स्कूल में ‘बटरफ्लाई ब्लॉक’ के नन्हे छात्रों ने पिंक-डे धूमधाम से मनाया। इस मौके पर स्कूल परिसर को पिंक बैलून और फ्लावर से सजाया गया। वहीं पिंक-डे के अवसर पर नन्हें छात्र पिंक कलर की ड्रेस पहने काफी मनमोहक नजर आ रहे थे।

इस मौके पर स्कूली छात्रों के लिए प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया, जिसमें भाग लेते हुए छात्रों ने गुलाब, आइसक्रीम और बटरफ्लाई आदि के चित्रों में पिंक कलर भरकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इसके साथ ही स्कूली छात्रों ने पोएम और स्टोरी भी सुनाई और प्रतियोगिता में अपनी काबिलयत को साबित किया।

इस मौके पर स्कूल प्रबंधक आस्था गुप्ता ने विद्यार्थियों को पिंक कलर के बारे में समझाया और कहा कि पिंक कलर प्यार का प्रतीक होता हैै, पिंक कलर को व्यक्ति की अच्छी सेहत, मिठास, नाजुकता का प्रतीक माना जाता हैै। उन्होंने कहा कि इस तरह की एक्टिविटी से छात्रों का मनोरंजन तो होता ही है साथ ही उन्हे रंगो की भी नॉलेज होती है और उनके अंदर आत्मविश्वास उत्पन्न होता है।

उन्होंने बताया कि स्कूल में समय-समय पर इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाते है। इस मौके पर ‘बटरफ्लाई ब्लॉक’ के सभी टीचर मौजूद थे।