May 4, 2024

आज जिले के 4130 लोगों ने ली वैक्सीन

Faridabad/Alive News: सिविल सर्जन डा. रणदीप सिंह पुनिया ने कहा कि नोवल कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए टीकाकरण एक सशक्त माध्यम है। उन्होंने बताया कि आज शनिवार को 4130 लोगों को जिला में लोगों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए वैक्शीन की डोज लगाई गई। जिला फरीदाबाद की जनता को बिना किसी डर के वैक्सीनेशन करवाना चाहिए। टीकाकरण से स्वास्थ्य पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता है। कोविशील्ड व कोवैक्सीन का एक समान प्रभाव है।

सीएमओ ने बताया कि टीकाकरण करवाने के लिए अब पहले की अपेक्षा ज्यादा उत्साह जिला में देखा जा रहा है। वैक्सीनेशन के साथ-साथ हमें कोविड-19 प्रोटोकोल नियमों की भी शत- प्रतिशत पालना करनी चाहिए। यह वैक्सीन शत-प्रतिशत सुरक्षित एवं नोवल कोराना वायरस के बचाव के लिए प्रभावी है। पहली वैक्शीनेशन के बाद दूसरी वैक्शीनेशन 12 से 16 सप्ताह में लगवाने पर ईम्युनिटी पावर ओर भी बेहतर कारगर साबित हो रही है।

जिला की जनता स्वैच्छा टीकाकरण करवाएं तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। वे भी वैक्सीन लगने के बाद भी प्रोटोकोल नियमों की पालना जैसे मास्क पहनना, सोशल डिस्टैंसिग व सैनीटाईजेशन नियमित रूप से करते रहे और वैक्शीन अवश्य लगवाए। वैक्शीनेशन के नोडल अधिकारी राजेश श्योकंद ने बताया कि जिला में आज शनिवार को 4130 लोगों को वैक्शीनेशन की डोज लगाई गई हैं।

उन्होंने बताया कि अब जिला फरीदाबाद के 1097456 लोगों को वैक्शीनेशन की जा चुकी है। इनमें पहली और दूसरी डोज भी शामिल है। राजेश श्योकंद ने बताया कि 25 जलाई रविवारवार को प्रातः10:00 बजे से सायं 4:00 बजे तक 18 वर्ष की अधिक आयु और 45+ आयु के सभी लोगों को वैक्शीनेशन किए जाएंगे।