April 19, 2024

मानसिक प्रताड़ना से तंग आकर 45 वर्षीय ने किया जीवन लीला को समाप्त

Palwal/Alive News : चांदहट थाना क्षेत्र के अंतर्गत मानसिक प्रताडऩा से तंग होकर 45 वर्षीय व्यक्ति ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर लिया। पुलिस ने मृतक के पुत्र की शिकायत पर तीन नामजद आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए विवश करने का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस जांच अधिकारी टेक सिंह के अनुसार गांव पेलक निवासी सागर ने शिकायत दर्ज कराई है कि उसके पिता पुष्कर खेती-बाड़ी के साथ-साथ एलआईसी पाल्सी का काम भी करते थे।

पीडि़त के पिता की पॉल्सी का हिसाब-किताब गांव निवासी हरीओम के पास रहता था। हरीओम के एक लाख रुपये उधार भी दिए हुए थे। लेकिन पिछले कुछ दिनों से हरीओम पीडि़त के पिता के रुपयों का हिसाब-किताब नहीं कर रहा था और रुपये देने से साफ इंकार कर रहा दिया था। गत 26 जून को गांव निवासी सुंदर पीडि़त के पिता से स्कूटी मांग कर ले गया। सुंदर से स्कूटी वापस मांगी तो उसने साफ इंकार कर दिया तथा विरोध करने पर गाली-गलौंच कर बेईज्जत भी किया। पीडि़त के पिता ने अपनी सारी कमाई का लगभग 2 लाख 50 हजार रुपये गांव निवासी खेमचंद उर्फ डागर दे रखे थे। खेमचंद ने भी उन रुपयों को वापस देने से साफ इंकार कर दिया। जिस वजह से पीडि़त का पिता काफी आह्त व दुखी रहने लगा।

गत 28 जून को पीडि़त के पिता की तबीयत अचानक खराब हो गई। पीडि़त अपने पिता को उपचार के लिए लेकर अस्पताल पहुंचा लेकिन रास्ते में उनकी मौत हो गई। पीडि़त ने अपने के शव को गांव में लाकर अंतिम संस्कार कर दिया। पीडि़त अपने पिता के कमरे में कागजों को जांच कर रहा था तो वहां पर एक सुसाईड नोट लिखा हुआ मिला। जिसको पीडि़त के पिता ने गत 27 जून को लिखा हुआ था अपनी मौत का जिम्मेवार गांव निवासी सुंदर, हीरओम व खेमचंद उर्फ डागर को टहराया हुआ था। पुलिस ने पीडि़त की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।