April 19, 2024

योग दिवस पर टीका महोत्सव का आयोजन, 154 केंद्रों पर होगा टीकाकरण

Faridabad/Alive News: सोमवार को टीका महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। टीका महोत्सव को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। टीका महोत्सव ज़िला के 154 सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों और निजी अस्पतालों में आयोजित किया जाएगा।

उपायुक्त यशपाल ने बताया कि जिला में वैक्सीनेशन अभियान को और गति प्रदान करने के लिए 21 जून सोमवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी 154 सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों व निजी अस्पतालों में कोविड टीका महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने जिला के सभी जागरूक नागरिकों का भी धन्यवाद करते हुए कहा कि जिन्होंने अपना कोरोना रोधी टीका लगवा लिया है। वह लोग अपने करीबियों व सभी आसपास रहने वाले लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित जरूर करें।

उन्होंने जिलावासियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि जिला में कोरोना रोधी वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। सभी नागरिक वैक्सीनेशन अभियान में शामिल होकर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए एक जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज निभाएं। उन्होंने बताया कि जिला की संभावित जनसंख्या 1250000 आंकी गई है है। उसकी तुलना में स्वास्थ्य विभाग अभी तक करीब अपने 56 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण कर चुका है।

उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन अभियान की रफ़्तार के चलते जिला फरीदाबाद जिला ने बेहतरीन कार्य किया है। 21 जून को आयोजित होने वाले टीकाकरण महोत्सव के दौरान ज्यादा से ज्यादा लोग टीकाकरण के लिए आगे आएं। उन्होंने कहा इस महोत्सव में सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर आने वाले लोगों को किसी भी प्रकार के पूर्व रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं है। सभी लोग वॉक इन प्रक्रिया के तहत आकर पहले आओ पहले लगवाओ की तर्ज पर अपना कोरोना टीका लगवा सकते हैं।