May 2, 2024

निजामुद्दीन स्टेशन पर एफओबी का निर्माण कार्य चलने से ये चार शटल ट्रेनें रहेंगी निरस्त

Faridabad/Alive News : हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर क्षतिग्रस्त फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) का निर्माण कार्य शुरू होने से दिल्ली-पलवल के बीच चलने वाली चार शटल ट्रेनों को 28 अगस्त के लिए निरस्त कर दिया गया है। स्टेशन पर पिछले दिनों क्षतिग्रस्त हुए फुट ओवर ब्रिज क्षतिग्रस्त हो गया था। चार शटल ट्रेनों के अचानक बंद होने से जिले के करीब 15 हजार दैनिक यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। वहीं कुछ ट्रेनों को रोककर चलाया जाएगा। साथ ही कई ट्रेनों के प्लेटफार्म में भी बदलाव किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर जुलाई में प्लेटफार्म नंबर दो, तीन और चार को जोड़ने वाला एफओबी क्षतिग्रस्त हो गया था। इस कारण तीन दिन तक ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहा। अब रेलवे की ओर से क्षतिग्रस्त एफओबी को दोबारा बनवाया जा रहा है। इसकी वजह से 28 अगस्त को ट्रैफिक को पूरी तरह बंद कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार निजामुद्दीन स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज के निर्माण कार्य के दौरान गर्डर रखने का कार्य किया जाएगा। इसके चलते 28 अगस्त को पुरानी दिल्ली से चलकर पलवल जाने वाली ट्रेन संख्या 04914 पलवल से गाजियाबाद जाने वाली 04913 शटल, शकूरबस्ती से बल्लभगढ़ जाने वाली 04960 शकूरबस्ती-बल्लभगढ़ शटल तथा बल्लभगढ़ से शकूरबस्ती जाने वाली 04915 शटल रद्द रहेगी। गार्डर रखने का कार्य पूरा होने के बाद ट्रेनों का संचालन फिर से सामान्य रूप से शुरू कर दिया जाएगा।