May 17, 2024

जीवा स्कूल में साप्ताहिक शैक्षणिक कार्यक्रम का आयोजन, विद्यार्थियों को महत्वपूर्ण विषयों की दी गई जानकारी

Faridabad/Alive News: सेक्टर-21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल साप्ताहिक शैक्षणिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें साईंस फेस्ट, कॉमर्स फेस्ट एवं लिटरेरी फेस्ट का आयोजन किया गया। साप्ताहिक कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों को महत्वपूर्ण विषयों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई।

साईंस फेस्ट में विद्यालय के कक्षा चौथी से लेकर बारहवीं कक्षा तक के छात्रों ने भाग लिया। छात्रों ने वाद-विवाद, प्रश्नोत्तरी एवं मॉडल मेकिंग इत्यादि के माध्यम से अपने ज्ञान, दक्षता एवं निपुणता का परिचय दिया। प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम में कई राउंड थे। छात्रों ने अपने बुद्घि का परिचय देते हुए सभी राउंड में प्रश्नों के उत्तर दिए।

छात्रों ने साईंस के कई विषयों कोरोल प्ले के माध्यम से भी व्यक्त किया। वाद-विवाद में ‘स्पेस एक्सप्लोरेशन-वेस्टेज ऑफ टाइम’, ‘प्लास्टिक रीसाइक्लिंग एन ऑपरचुनिटीटू कंट्रोल प्लास्टिक पॅाल्यूशन’ एवं ‘डिज़ाइनर बेबीस बायजीन एडिटिंग’ पर विद्यार्थियों ने चर्चा की। कॉमर्स फेस्ट में कक्षा नौवीं से लेकर कक्षा बारहवीं तक के छात्रों ने भाग लिया इसमें भी प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया गया। लिटरेरी फेस्ट में भी कक्षा छठी से लेकर ग्यारहवीं तक के छात्रों ने भाग लिया।

छात्रों ने प्रसिद्घ उपन्यासों के चर्चित पात्रों की भूमिका फैंसी ड्रेस के माध्यम से प्रस्तुत की। कक्षा छठीं से आठवीं तक के छात्रों ने इंग्लिश ग्रामर से संबंधित प्रश्नोत्तरी में भाग लिया। इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान एवं उपाध्यक्षा चंद्रलता चौहान ने सभी कार्यक्रमों की प्रशंसा की। एकेडमिक एंड एक्सिलेंस हेड मुक्ता सचदेव एवं प्रधानाचार्या अपर्णा शर्मा ने भी बच्चों की प्रस्तुति की सराहना करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।