April 19, 2024

डब्ल्यूजेआई का बिहार और झारखंड के पत्रकारों के साथ मीटिंग संपन्न

Jharkhand/Alive News: बिहार एवं झारखंड के पत्रकारों के साथ डब्ल्यूजेआई के अधिकारियों ने एक मीटिंग की। इसमें काफी संख्या में पत्रकार जुड़े मीटिंग किया जा सकता करते हुए वरिष्ठ पत्रकार नरेंद्र भंडारी ने बताया की पत्रकारों के साथ आ रही समस्याओं में सबसे बड़ी समस्या में कोरोना काल में हुई उनकी मौत है।

लेकिन लगातार डब्ल्यू जे आई के मांग को मानते हुए सरकार ने कहा है की ऑनलाइन फॉर्म भरकर ऐसे शहीद हुए पत्रकारों को 500000 दिया जाएगा। वही भारतीय मजदूर संघ के संगठन मंत्री बृजेश कुमार ने बताया की डब्लू जी आई के द्वारा बिहार और झारखंड में पत्रकारों का एक रजिस्टर्ड तैयार किया जाएगा। जिसको वर्किंग जर्नलिस्ट ऑफ इंडिया के द्वारा दोनों राज्यों बिहार और झारखंड के मुख्यमंत्रियों को सौंपा जाएगा और दबाव बनाया जाएगा कि हमारे रजिस्टर में अंकित पत्रकार को पत्रकार मानते हुए सारी सुविधाएं दी जाए।

वरिष्ठ पत्रकार संजय उपाध्याय ने पत्रकारों को निर्देशित करते हुए बताया की एक ही तरीका है सरकार तक अपनी बात को पहुंचाने का तरीका है संगठन के द्वारा आंदोलन करके सरकार को जगाया जाए इसके लिए रजिस्टर तैयार होना बहुत जरूरी है। वहीं वरिष्ठ पत्रकार सरोज कुमार आचार्य ने कहा की एक दिहाड़ी मजदूर की भी मजदूरी तय होती है।

लेकिन पत्रकारों के दैनिक भत्ता कहीं नहीं है इस मीटिंग में बातें मजदूर संघ के झारखंड राज्य के अध्यक्ष और झारखंड महामंत्रीबृज शर्मा ,पटना से श्रवण राज, बेतिया से सरफराज अहमद,और बिहार से कई पत्रकार साथी जुड़े वंही झारखंड से लालबहादुर शास्त्री और बाहर से पत्रकार साथी जुड़े।