May 2, 2024

पत्रकारिता विभाग की छात्राओं के लिए ऑनलाइन संवाद कार्यक्रम आयोजित

Faridabad/Alive News: राजकीय महिला महाविद्यालय फरीदाबाद एवं राजकीय स्नातकोतर महाविद्यालय पंचकूला के जनसंचार एवं पत्रकारिता विभाग के संयुक्त तत्वाधान में मीडिया के विद्यार्थियों के लिए एक ऑनलाइन संवाद कार्यक्रम अभिव्यक्ति का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता रेड एफएम पर कड़क लौंडा के नाम से प्रसिद्ध एवं 104.8 इश्क एफएम दिल्ली के मौजूदा रेडियो जाॅकी आशीष शर्मा ने छात्र छात्राओं के साथ अपने अनुभव सांझा किए।

उन्होंने कहा कि रेडियो में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं। जो विद्यार्थी इस क्षेत्र में जाना चाहते हैं। उन्हें अपने संचार कौशल में सुधार करने की आवश्यकता है। उन्होंने रेडियो जाॅकी कुशलता पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि रेडियो जाॅकी को लाइफ में रियल होना चाहिए। अर्थात आप जैसे हैं, या जिस दौर से गुजरे हैं।आपकी अभिव्यक्ति में भी वही झलकना चाहिए।

कार्यक्रम का शुभारंभ राजकीय महिला महाविद्यालय फरीदाबाद की प्राचार्या नम्रता शर्मा ने किया। उन्होंने मुख्य वक्ता का स्वागत करते हुए कहा कि कोरोना के इस दौर में विद्यार्थियों की शिक्षा प्रभावित हुई है। ऐसे में विद्यार्थियों के लिए इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन बेहद जरूरी है । वहीं राजकीय स्नातकोतर महाविद्यालय पंचकूला की प्राचार्या ने कहा कि मीडिया के विद्यार्थियों के लिए सीखने का इससे अच्छा मौका नहीं हो सकता।

पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग फरीदाबाद की अध्यक्षा शालिनी खुराना एवं पंचकूला महाविद्यालय के विभागाध्यक्ष डा अदित्य खुराना ने बताया कि हिंदी पत्रकारिता दिवस के उपलक्ष्य में इस वेबिनार सीरिज का आयोजन किया गया है। जिसमें अबतक जी मीडिया उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के वरिष्ठ एंकर मोहम्मद आसिफ एवं इश्क एफएम दिल्ली के रेडियो जाॅकी आशीष शर्मा ने विद्यार्थियों के साथ अपने अनुभव सांझा किए हैं।

आज के कार्यक्रम का संचालन राजकीय महिला महाविद्यालय फरीदाबाद के अंतिम वर्ष की छात्रा काजल ने और आभार पंचकूला महाविद्यालय की प्राध्यापिका डा. चित्रा ने व्यक्त किया। इस अवसर पर पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के प्रो. नवीन कुमार, श्रेयसी, मनीषा, गौरव, डा. रचना सैनी, सविता नागर, दीपक पराशर, सुरेश कुमार सहित 95 से अधिक विद्यार्थी आनलाइन जुड़े।