May 12, 2024

सीवर लाइन डालने के नाम पर खोद दी गली, बच्चे गिरकर हो रहे है चोटिल

Faridabad/Alive News: एसजीएम नगर स्थित सेक्टर 21डी को जोड़ने वाली गली को सीवर लाइन डालने के नाम पर खोद दिया गया। लगभग एक महीना बीत जाने के बाद भी गली की मरम्मत नहीं की गई। पाइप लाइन डालने के लिए हुई खुदाई के कारण गली में जगह-जगह पर गड्ढे है। सीवर ओवरफ्लो होने से इन गड्ढों में गंदा पानी भर जाता है। हालात इस कदर खराब है कि स्थानीय लोगों के लिए गली से निकलना मुश्किल है। इस गली में ही आगे एक स्कूल है। स्कूल जाने के लिए यह एकमात्र रास्ता है। स्कूल आते-जाते समय बच्चे गली में भरे गंदे पानी में गिर रहे हैं। परीक्षा का समय है ऐसे में गली टूटी होने के कारण बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं और उनकी शिक्षा प्रभावित हो रही है।

दरअसल, विकास के नाम पर पूरे शहर को खोद दिया गया है। जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। ऐसा ही हाल एसजीएम नगर स्थित सेक्टर 21डी को जोड़ने वाली आशीर्वाद स्कूल वाली गली का है। इस गली को लगभग एक महीने पहले सीवर लाइन डालने के नाम पर खोदा गया था। सीवर लाइन डालने के लिए हुई खुदाई के कारण गली में जगह-जगह पर गड्ढे है। गड्ढों में सीवर का गंदा पानी भर जाता है। हालात इस प्रकार से बने हुए है कि पैदल निकलना भी मुश्किल हो रहा है। गली में हुई खुदाई के कारण आए दिन लोग दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं।

स्कूल के बच्चों की शिक्षा हो रही है प्रभावित
इस गली में आगे आशीर्वाद स्कूल है। स्कूल की डायरेक्टर अंशु ने बताया कि स्कूल आने-जाने के लिए यह एकमात्र रास्ता है। ऐसे में स्कूल आते-जाते समय बच्चे गली में भरे गंदे पानी में गिरकर चोटिल हो रहे हैं। जिससे परीक्षा के समय उनकी शिक्षा प्रभावित हो रही है।

गेट खोलने की आरडब्लयू सेक्टर-21डी और पुलिस से की जा चुकी है मांग
स्कूल की डायरेक्टर अंशु ने बताया कि उन्होंने बीते दिनों पुलिस और आरडब्ल्यू से दूसरा गेट खोलने की अनुमति मांगी थी। जिससे गली बनने तक बच्चे स्कूल में आवागमन कर सकें। लेकिन आरडब्लयू सेक्टर-21डी ने अपना गेट बच्चों के आवागन के लिए खोलने के लिए मना कर दिया। जिससे स्कूल ही नही आस-पास के निवासियों के लिए भी समस्या उत्पन्न हो रही है।
स्कूल की डायरेक्टर अंशु ने बताया कि यदि आरडब्ल्यू स्कूल को जोड़ने वाली गली का गेट खोलने की अनुमति देते हैं तो स्कूल की तरफ से पूरा ध्यान रखा जाएगा। स्कूल में प्रवेश तथा छुट्टी के समय़ स्कूल का गार्ड गेट पर मौजूद रहेगा।

क्या कहना है आरडब्लयू प्रधान का

एसजीएम नगर स्थित सेक्टर 21डी को जोड़ने वाली आशीर्वाद स्कूल वाली गली का गेट हुड्डा द्वारा बंद किया गया है। आरडब्ल्यू इस गेट को नही खोल सकता है। गली को लगभग एक महीने पहले सीवर लाइन डालने के नाम पर तोड़ दिया गया। स्कूल यदि गली बनवाने के लिए निगम कमिश्ननर को शिकायत देने जाता है तो आरडब्ल्यू स्कूल का साथ देने के लिए तैयार है।
-राकेश खन्ना, प्रधान आरडब्लयू सेक्टर-21डी।

क्या कहना है अधिकारी का
इस संबंध में एक्सईएन श्याम सिंह से बात करने की कोशिश की गई लेकिऩ एक्सईएन ने मीटिंग का हवाला दिया। एसडीओ अमित चौधरी का नंबर बंद आ रहा है।