May 12, 2024

अगर आप भी देख रहे हैं सरकारी नौकरी का सपना तो जरूर पढ़िए ये खबर

New Delhi/Alive News: अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है। इसके लिए आईसीडीएस महिला एवं बाल विकास विभाग गुजरात ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका और आंगनबाड़ी सुपरवाइजर के विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गई हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट e-hrms.gujarat.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु मान्यता प्राप्त बोर्ड से 7वीं, 8वीं, 10वीं, 12वीं पास होना चाहिए। आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 से 33 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आपको बता दे कि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 मार्च से शुरू हो गई है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 अप्रैल 2022 है। आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 से 33 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु में छूट होगी। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 8860 पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने आवेदन जमा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया, शैक्षिक योग्यता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य विवरण देख सकते हैं।

आंगनबाड़ी के लिए महत्वपूर्ण तिथियां की बात करें तो ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत 16 मार्च से हो चुकी है। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 अप्रैल तक है। आवेदन करने के लिए ईएमआरएस गुजरात की आधिकारिक वेबसाइट e-hrms.gujarat.gov.in पर जाएं। महिला एवं बाल विकास विभाग के अंतर्गत ‘ऑनलाइन आवेदन करें’ पर क्लिक करें।अपनी सभी व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करें और आवेदन पत्र जमा करें। अंतिम सबमिशन के बाद आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लें।