May 11, 2024

‘द कश्मीर फाइल्स’ के टैक्स फ्री होने पर इस निर्माता ने उठाए सवाल, पोस्ट कर कह डाली ये बात

New Delhi/Alive News: डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ रिलीज के बाद से ही नए रिकॉर्ड बना रही है। फिल्म दर्शकों को इमोशनली जितना हिट कर रही है उतना ही बढ़िया बॉक्स आफिस पर बिजनेस भी कर रही है। हाल ही में फिल्म के मुद्दे को जरूरी मानते हुए कई राज्य सरकारों ने इसे अपने राज्यों में टैक्स फ्री कर दिया है। जिसे पर, 4 मार्च को रिलीज हुइ फिल्म ‘झुंड’ की प्रोड्यूसर सविता राज हिरेमठ ने सवाल उठाया है और फिल्म को टैक्स फ्री करने के मापदंडों के बारे में पूछा है।

जानकारी के मुताबिक सविता राज हिरेमठ ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ की तरह ही अपनी फिल्म ‘झुंड’ को भी एक महत्वपूर्ण फिल्म बताया और शुक्रवार को फेसबुक पोस्ट करते हुए लिखा, “मैंने हाल ही में ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखीं और कश्मीरी पंडितों के पलायन की कहानी के रूप में यह दिल दहला देने वाली है और यह एक ऐसी कहानी है जिसे बताने की जरूरत है। कश्मीरी पंडितों की आवाज है..!! लेकिन झुंड के निर्माता के रूप में मैं हैरान हूं। आखिर झुंड भी एक महत्वपूर्ण फिल्म है और इसमें एक कहानी और एक बड़ा संदेश है। जिसे दर्शकों से जबरदस्त प्रशंसा मिली है।”

अपने पोस्ट में फिल्म को सर्पोट करने के क्राइटेरिया के बारे में सवाल करते हुए उन्होंने आगे लिखा, “मैं यह जानना चाहती हूं कि वह कौन सा मापदंड है जिस पर सरकार किसी फिल्म को सपर्टो करने के लिए चुनती है और उसे कर मुक्त बनाती है, सोशल मीडिया के माध्यम से समर्थन करती है और कार्यालयों से फिल्म का प्रदर्शन करने या अपने कर्मचारियों को आधे दिन की छुट्टी देने के लिए समर्थन करती है।”

सविता ने आगे कहा, “आखिर झुंड भी एक ऐसा विषय है जो हमारे देश के विकास के लिए बहुत महत्वपूर्ण है..झुंड न केवल जाति और आर्थिक असमानता के बारे में बात कर रहा है बल्कि समाज के निचले तबके को उनकी सफलता की कहानी खोजने का एक तरीका भी दिखाता है।”झुंड को सविता राज हिरेमठ के अलावा भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, राज हिरेमठ, गार्गी कुलकर्णी, मीनू अरोड़ा और मंजुले ने भी प्रोड्यूस किया है। नागराज पोपटराव द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिका में हैं।