March 29, 2024

द राइजिंग एनजीओ ने खिलाड़ियों को किया सम्मानित

Faridabad/Alive News: द राइजिंग एनजीओ द्वारा जिला फरीदाबाद के पचास से अधिक खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। योगीराज कृष्णा एकेडमी के 50 से अधिक खिलाड़ियों ने गत वर्ष 2021–22 में जिला स्तरीय, राज्य स्तरीय एवं राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिताओं में प्रतिभागिता ली एवं पदक प्राप्त किया उन सभी खिलाड़ियों को द राइजिंग एनजीओ के प्रेसिडेंट तरुण शर्मा, रविंद्र मनचंदा, जूनियर रेडक्रॉस व ब्रिगेड प्रभारी के सहयोग से सम्मानित किया गया।

इन सभी ने अपनी गरीबी को पीछे छोड़ते हुए अपनी प्रतिभा का परचम राज्य एवं राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में फहराया है। योगीराज कृष्णा एकेडमी के इन सभी खिलाड़ियों को द राइजिंग एनजीओ द्वारा क्राउन प्लाजा पी वी आर मॉल में सामूहिक रूप से सम्मानित किया गया।

योग, वूशु, एथलेटिक्स, बॉक्सिंग के इन 50 से अधिक बच्चों को द राइजिंग एनजीओ के फाउंडर सदस्य रविंद्र कुमार मनचन्दा ने बताया कि बच्चों को खेल एवं मार्शल आर्ट के प्रति प्रोत्साहित करने वाली मूवी सांग ची को भी दिखाया। तत्पश्चात सभी खिलाड़ियों को मेडल से सम्मानित किया गया एवं सभी बच्चों को खेल उपकरण एवं अन्य सुविधाओं को देने का वादा भी प्रेसिडेंट तरुण शर्मा और रविंद्र मनचंदा ने इन बच्चों को किया।

पिछले 4 सालों में एकेडमी ने 15 नेशनल मेडलिस्ट , 4 अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी एवं दो एशियन मेडलिस्ट भी दिए हैं एवं 10,000 से अधिक बच्चों को निशुल्क योग, आत्मरक्षा वूशु कुंग फू, एथलेटिक्स एवं आर्मी भर्ती की ट्रेनिंग दी है और 60 से भी अधिक स्टेट प्लेयर्स फरीदाबाद को दिए हैं।

योगीराज कृष्ण अकैडमी के संचालक मनीष आर्य ने बताया कि द राइजिंग एनजीओ एवं तरुण शर्मा जी द्वारा इन बच्चों को समय-समय पर हर जरूरी मदद पहुंचाने का कार्य करते हैं। मौके पर योगीराज कृष्णा एकेडमी के स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट हेड राम चामलिंग राय एवं संगीत शिक्षक और फरीदाबाद के उभरते हुए संगीतकार हरीश प्रजापति एवं आचमन रिकॉर्ड्स की पूरी टीम मौजूद रही।