April 25, 2024

सीएम मनोहर लाल ने बदल दिया हरियाणा का नक्शा: विधायक

Palwal/Alive News: आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत हरियाणा दिवस की पूर्व संध्या के मौके पर आयोजित सांस्कृतिक महोत्सव का शुभारंभ करते हुए विधायक जगदीश नायर और दीपक मंगला और प्रवीण डागर ने प्रमुख अतिथियों के रूप में स्वतंत्रता सेनानियों व शहीदों को नमन किया। उन्होंने कहा कि पलवल की भूमि ऐतिहासिक है जिसके वीरों ने आजादी की लड़ाई मे अविस्मरणीय बलिदान दिया है।

सरस्वती महिला महाविद्यालय के सभागार में सांस्कृतिक संध्या का भव्य आयोजन किया गया, जिसमें स्वतंत्रता सेनानियों तथा शहीदों की वीरांगनाओं सहित आम जनमानस ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनोहारी छटा बिखेरती संध्या में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए विधायक एवं हरियाणा भूमि सुधार एवं विकास निगम के चेयरमैन जगदीश नायर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में महात्मा गांधी और सुभाषचंद्र बोस के सपनों के भारत के निर्माण को साकार रूप दिया जा रहा है।

पलवल के विधायक दीपक मंगला ने आजादी का अमृत महोत्सव आयोजित करने के लिए मुख्यमंत्री का विशेष रूप से आभार प्रकट करते हुए कहा कि शहीद उधम सिंह पार्क में निर्मित शहीद स्मारक स्थल पर जिले के सभी शहीदों के नाम अंकित करवायें। हथीन के विधायक प्रवीण डागर ने स्वतंत्रता सेनानियों व शहीदों को नमन करते हुए आजादी हिंद फौज के सेनानी रहे अपने दादा मोहन सिंह व स्वतंत्रता सेनानी रहे छोटे दादा मोहर सिंह को विशेष रूप से याद किया।

उन्होंने पलवल के विख्यात दादा कान्हा को स्मरण करते हुए उनकी कुर्बानी को भी नमन किया। साथ ही उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से नई पीढ़ी को अपने सीखने का अवसर मिलता है। युवा पीढ़ी को अपने स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों को सदैव स्मरण रखना चाहिए। बेटियों को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी बेटियों आज हर क्षेत्र में आगे बढ़ते हुए नए कीर्तिमान स्थापित कर रही हैं।