May 4, 2024

वाहन चालकों को शहर से ज्यादा नेशनल हाईवे ने छकाया

Faridabad/Alive News : दिल्ली- फरीदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग बारिश के दौरान लाइट न जलने से रात के समय घोर अंधेरे में डूब गया। वहीं ओल्ड फरीदाबाद चौक और वाईएमसी मेट्रो स्टेशन पर अथॉरिटी ने जैसे-तैसे तो लाइटों का प्रबंध किया है। लेकिन बारिश के दौरान कई दिनों से वे जलने का नाम नहीं ले रही हैं।

इस एरिया वाले मार्ग पर वाहन चालक या पैदल राहगीरों को अंधेरे में जोखिम के साथ चलना पड़ता है। अपने गतंव्य तक पहुंचने के लिए हाईवे का प्रयोग करने वाले लोगों का आरोप है कि अथॉरिटी को लोगों के जान-माल की कोई चिंता नहीं है। इसके अतिरिक्त हाईवे के दोनों ओर बनाए गए सर्विस रोड की व्यवस्था भी डावांडोल है। कहीं सर्विस रोड को बनाया भी गया है, तो खानापूर्ति ही की गई है। ज्यादातर जगहों पर ये सर्विस रोड अधूरे छोड़े हुए हैं।

इसके अलावा वाहन चालकों का कहना है कि नेशनल अथॉरिटी इस मार्ग की लाइट व्यवस्था को दुरुस्त करवाए और इस मार्ग के साइड वाले बंद पड़े बरसाती नालों को खुलवाया जाए। अन्यथा अथॉरिटी को वाहन चालकों से हाईवे पर टोल वसूलने का कोई अधिकार नहीं है। इस हाईवे पर सफाई का और भी बुरा हाल है। बरसाती पानी के लिए बनाए गए नाले बंद पड़े हैं, तो इस फोरलेन सड़क के दोनों तरफ रेत तथा कूड़े के ढेर पड़े रहते हैं।