April 27, 2024

विधायक ने विधानसभा अध्यक्ष से शिकायत कर करवाया बीडीपीओ अधिकारी का तबादला

Faridabad/Alive News : विधायक राजेश नागर ने पंचायत के काम में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए बल्लभगढ़ के पंचायत अधिकारी और खंड विकास अधिकारी प्रदीप जैन का तबादला सिरसा कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त प्रदीप कुमार तिगांव के पंचायत अधिकारी और खंड विकास अधिकारी का भी पदभार संभाल रहे थे। जानकारों की मानें तो प्रदीप जैन का यह तबादला के विधायक राजेश नागर की शिकायत के बाद किया गया है। हालांकि प्रदीप कुमार को सिरसा जिले में भी बतौर पंचायत अधिकारी नियुक्त किया गया है।

गौरतलब रहें, कि कुछ महीनों पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल के विकास रैली में खुले मंच से विधायक राजेश नागर ने पंचायत कार्य में लापरवाही बरतने वाले चार अधिकारियों के तबादले की मांग की थी। इनमें बीडीपीओ प्रदीप कुमार का नाम भी शामिल था। जिसके बाद बीडीपीओ प्रदीप कुमार ने जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव को पत्र लिखकर तिगांव खंड के विकास और पंचायत का पदभार किसी अन्य अधिकारी को सौंपने की मांग की। जिसके बाद कई महीनों तक बीडीपीओ प्रदीप कुमार का तबादला चुका रहा।

यह बात विधायक राजेश नागर को नागवार गुजरी और उन्होंने आगे पंचायत अधिकारी प्रदीप कुमार की शिकायत विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता से की। जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने विधायक की शिकायत पर संज्ञान लिया और जिला उपस्थित इंदर यादव और उप जिला उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा को और बीडीपीओ प्रदीप कुमार को अपने कार्यालय में आने के लिए तलब किया। इसके बाद ज्ञान चंद गुप्ता ने अधिकारियों को बीडीपीओ प्रदीप कुमार के तबादले के निर्देश दिए और अब उनका तबादला सिरसा जिले में बतौर सीडीपीओ कर दिया गया है।