May 3, 2024

‘द कश्मीर फाइल्स’ अब ओटीटी पर भी होगी रिलीज, 190 से ज्यादा देशों में देखी जा सकेगी फिल्म

New Delhi/Alive News: कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म ने महामारी के बाद के युग के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। यह फिल्म 11 मार्च 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 250 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली पहली हिंदी फिल्म बनकर इतिहास रच दिया है। अब जल्द ही यह फिल्म OTT प्लेटफॉर्म पर भी देखी जा सकेगी। भारत के सबसे बड़े घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ZEE5 ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ के स्ट्रीमिंग राइट्स हासिल कर लिए है।

ZEE5 पर अपने वर्ल्ड डिजिटल प्रीमियर सेट के साथ, ‘द कश्मीर फाइल्स’ जल्द ही 190 से भी ज्यादा देशों में हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ सहित कई भाषाओं में उपलब्ध होगी। Zee स्टूडियो और तेज नारायण अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, पल्लवी जोशी और विवेक रंजन अग्निहोत्री की तरफ से बनाई गई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की कहानी विवेक अग्निहोत्री ने लिखी है और उन्होंने ही इसे डायरेक्ट भी किया है।

‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म 80-90 के दशक में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार और कश्मीर के अंदर एक समुदाय द्वारा उन पर किए गए अत्याचारों को बयां करती है. यह कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात की एक दिल दहला देने वाली कहानी है, जिसे देखकर हर किसी की आंखें नम हो गईं. इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और चिन्मय मंडलेकर सहित कई और प्रतिभाशाली कलाकारों ने मुख्य भूमिका निभाई है।