May 17, 2024

कानून एवं व्यवस्था के लिए उपायुक्त ने सात ड्यूटी मजिस्ट्रेट किए नियुक्त

Faridabad/Alive News: आज 13 फरवरी को देश के विभिन्न किसान संगठनो ने अपनी मांगों को लेकर दिल्ली कूच करने का ऐलान किया हैं। जिसके मध्यनजर फरीदाबाद पुलिस ने अपनी तैयारी को और पुख्ता कर लिया है। पुलिस बंदोबस्त का निरीक्षण करने व व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए कल रात फरीदाबाद पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने दिल्ली पुलिस के साउदर्न रेंज के जॉइंट कमिश्नर संजय जैन, साउथ ईस्ट डीसीपी राजेश देव व डीसीपी बदरपुर रामफूल और थाना प्रबंधक बदरपुर जैतपुर के साथ कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कोआर्डिनेशन मीटिंग की और व्यवस्था कायम रखने के लिए विचार साझां किए । इस दौरान फरीदाबाद डीसीपी सेंट्रल जसलीन कौर, एसीपी मोनिका सहित उन अधिकारी भी मौजूद रहे।

तैनात किए गए ड्यूटी मजिस्ट्रेट

इसके अलावा कानून व्यवस्था को बनाए रखने व संभालने के लिए जिला उपायुक्त द्वारा सात ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी तैनात कर दिए गए हैं। अमित कुमार एसडीएम फरीदाबाद को एसीपी हेड क्वार्टर के साथ, करण सिंह भगोरिया जॉइंट कमिश्नर बल्लभगढ़ को एसीपी मुजेसर के साथ, जितेंद्र कुमार जॉइंट कमिश्नर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन एनआईटी जोन फरीदाबाद को एसीपी एनआईटी के साथ, गौरव अंतिल असिस्टेंट कमिश्नर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन फरीदाबाद को एसीपी तिगांव के साथ, त्रिलोकचंद एसडीम बल्लबगढ़ को एसीपी बल्लभगढ़ के साथ, सिद्धार्थ धहिया ईओ एचएसबीपी फरीदाबाद को एसीपी सेंट्रल के साथ व सीखा जॉइंट कमिश्नर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन ओल्ड जोन फरीदाबाद को एसीपी वूमेंस सिक्योरिटी के साथ बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात किया गया है।

फरीदाबाद में पर्याप्त पुलिस बल तैनात कर पुख्ता नाकाबंदी

फरीदाबाद पुलिस ने मुख्य तौर पर थाना सेक्टर 58 के क्षेत्र में पड़ने वाले बॉर्डर एरिया सीकरी बॉर्डर/गदपुरी टोल टैक्स बॉर्डर पर और ट्रांसपोर्ट नगर फरीदाबाद में नाकाबंदी, थाना सराय एरिया में बदरपुर बॉर्डर, सराय ख्वाजा व थाना छांयसा के एरिया में केजीपी, मौजपुर टोल प्लाजा पर पुख्ता नाकाबंदी की गई है। इसके अलावा इको ग्रीन नाका सराय, एमसीडी टोल नाका सराय, बसंत कॉलोनी नियर गंदा नाला पल्ला, ओल्ड पुल पल्ला नाका बाईपास रोड, दुर्गा बिल्डर दीपावली कॉलोनी रोड पल्ला, खोरी जमालपुर इलाका धौज, मांगर चुंगी दिल्ली बॉर्डर इलाका धौज व सूरजकुंड गोल चक्कर इलाका थाना सूरजकुंड पर भी नाकाबंदी की गई है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के दिशा निर्देश पर सभी बॉर्डर नाकों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस कमिश्नर ने सभी डीसीपी, एसीपी थाना प्रबंधक और क्राइम ब्रांच को अलर्ट रहने की निर्देश दिए हैं। पुलिस आयुक्त बारीकी से स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। फरीदाबाद पुलिस किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से सक्षम है और तैयार है। फरीदाबाद साइबर पुलिस सोशल मीडिया पर लोगों की हर गतिविधि पर पैनी नजर बनाए हुए है। साथ ही आमजन से अपील है कि भारी वाहन केजीपी व केएमपी एक्सप्रेसवे का प्रयोग करें। इसके अलावा हल्के वाहन चालक व निजी वाहन चालकों से भी अपील है कि जो व्यक्ति व्यवसाय, नौकरी पैसा आदि व अन्य निजी काम के चलते दिल्ली आवागमन करता है, किसी भी प्रकार की यातायात संबंधित असुविधा से बचने के लिए वह अपने निजी वाहन का कम से कम प्रयोग करें तथा सार्वजनिक वाहन जैसे- मेट्रो, रेल व सरकारी बसों का ही प्रयोग करें।