May 10, 2024

महारानी वैष्णोदेवी मंदिर से गाजे-बाजे के साथ निकली भगवान भोले नाथ की भव्य बारात

Faridabad/Alive News: महाशिव रात्रि के पावन अवसर पर महारानी श्री वैष्णोदेवी मंदिर तिकोना पार्क में श्रद्धालुओं ने भगवान शंकर का अभिषेक किया। सुबह से ही मंदिर में भक्तों का तांता लगना शुरू हो गया और शिवलिंग पर बेलपत्र, भांग और दूध से अभिषेक करने के लिए लंबी लाईन लग गई।

मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने सभी श्रद्धालुओं को महाशिव रात्रि पर्व की बधाई दी। दिन भर मंदिर में भक्तों ने पूजा अर्चना की और भगवान भोले की आरती की। वहीं शाम को मंदिर संस्थान की ओर से भगवान भोले की बारात निकाली गई। जिसमें हजारों श्रद्धालुओं ने श्रद्धा पूर्वक हिस्सा लिया। भगवान भोले की बारात में ढोल नगाड़ों व बैंड बाजे के साथ भक्तों ने जमकर नाच गाना किया।

इस अवसर पर उनके साथ प्रमुख रूप से मंदिर के चेयरमैन प्रताप भाटिया, वासुदेव अरोड़ा, हरीश चंद्र, अजय नाथ, मनोज शर्मा, सुभाष रत्तरा, लोचन भाटिया, अशोक भाटिया, तरविंद्र सिंह, महेश मिगलानी, विजय कुमार भाटिया, रमेश कुमार थापर, गुलशन परदेसी, दिनेश खत्री, धीरज पुंजानी, नीरज भाटिया, राजीव शर्मा, जगदीश वर्मा, सरदार शेरसिंह भाटिया, जुगल किशोर, अनिल ग्रोवर, सुरेंद्र गेरा एडवोकेट, एवं नीरज मिगलानी भोले की बारात में शामिल हुए।

श्री महारानी वैष्णोदेवी मंदिर से धूमधाम से आरंभ हुई बारात हनुमान मंदिर एनआईटी 1 नंबर से होते हुए 1/2 के चौक से लखानी धर्मशाला 2 नंबर पहुंची और वहां से तिकोना पार्क होते हुए वापिस मंदिर प्रांगण में पहुंची। इस अवसर पर जगह जगह भक्तों ने बारात का भव्य स्वागत किया तथा इस शुभ अवसर पर भगवान शंकर को माता पार्वती ने वरमाला पहनाई।