May 9, 2024

सरकार ने मानव रचना के स्पोर्ट्स डायरेक्टर और पूर्व छात्र को राष्ट्रीय खेल पुरुस्कार से किया सम्मानित

Faridabad/Alive News : मानव रचना शैक्षणिक संस्थान को सरकार द्वारा खेलों में तीन राष्ट्रीय खेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के पूर्व छात्र अभिषेक वर्मा (इंटरनेशनल शूटिंग चैंपियन) को अर्जुन अवार्ड, स्पोर्ट्स डायरेक्टर एवं पूर्व क्रिकेटर सरकार तलवार को द्रोणाचार्य अवार्ड और मानव रचना शैक्षणिक संस्थान को राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन अवार्ड दिया गया है। यूनिवर्सिटी लेवल पर पूरे भारत में मानव रचना शैक्षणिक संस्थान को यह अवार्ड मिलना गर्व की बात है।

मानव रचना एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस के उपाध्यक्ष डॉ. अमित भल्ला ने कहा: “ये पुरस्कार हमारे देश की खेल प्रतिभा को पोषित करने में हमारे निरंतर ध्यान और प्रयासों की मान्यता है। यह सब हमारे संस्थापक डॉ. ओपी भल्ला के दृष्टिकोण से शुरू हुआ, जो हमारे युवाओं की शक्ति का दोहन करने के लिए एक बहुत ही मजबूत खेल केंद्रित पाठ्यक्रम में विश्वास करते थे। हमारे रजत जयंती वर्ष पर, यह मान्यता और भी खास है।”

उल्लेखनीय है कि मानव रचना शैक्षिक संस्थान ने देश के लिए विभिन्न खेलों में कई अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय पदकों का योगदान दिया है। संस्थान ने वर्षों से कई खिलाड़ियों की शिक्षा और प्रशिक्षण को प्रायोजित किया है। अत्याधुनिक खेल सुविधाओं, अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षकों, मजबूत प्रशिक्षण कार्यक्रमों, समर्पित खेल विज्ञान केंद्र के साथ मिलकर मानव रचना के साथ हजारों छात्र और एथलीट प्रशिक्षण ले रहे हैं।

निशानेबाज और मानव रचना के पूर्व छात्र अभिषेक वर्मा को निशानेबाजी के खेल में उनकी उपलब्धियों के लिए इस साल के अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।