May 16, 2022

फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमानत दिलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

Faridabad/Alive News : डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादियान ने जानकारी देते हुए बताया की आरोपी जमशेद गांव मादलपुर धौज, आरोपी संजय डबुआ कॉलोनी और आरोपी मनीष संजय कॉलोनी का रहने वाला है। क्राइम ब्रांच टीम ने तीनों आरोपियो को गुप्त सूत्रों से प्राप्त सूचना के आधार पर मुख्य सिपाही रविन्द्र को फर्जी डाक्यूमेंट्स बनवाने के लिए पांच हजार रुपए दिए और आरोपियो के पास भेज दिया आरोपियो ने पैसे लेकर आपस में बांट लिए। मुख्य सिपाही ने सब इंस्पेक्टर जमिल के नेतृत्व में गई टीम को इशारे से बुलाया। तीनों आरोपियों को मौके से ही काबू कर लिया।

पूछताछ में सामने आया की आरोपी जमशेद, मनीष व संजय ने साथ मिलकर वर्ष 2019/20 से फरीदाबाद कोर्ट में फर्जी आईडी के द्वारा छोटे-बड़े सभी प्रकार के आरोपियों की फर्जी जमानती देने का काम शुरु किया था। आरोपी 2019/20 से लेकर अब तक करीब 50 लोगों को जमानत दिला चुके हैं। फर्जी डाक्यूमेंट्स से जमानत दिलाने वाला गिरोह का सरगना मुख्य आरोपी वकील अपने माध्यम से गुनहगार को फर्जी जमानत दिलाने का काम दिलाता था। संजय नाम का व्यक्ति फर्जी ड्राईवर बन कर एक्सीडेंट के मुकदमों में पैसों के लिए फर्जी ड्राईवर बनता था।

वकील इस गैंग का सरगना है वकील ही इनको फर्जी आईडी व जमीन की फर्जी फर्द बनाकर देता था। वकील ही सभी को जमानत का काम दिलाता था। पूछताछ में आरोपी जमशेद, मनीष व संजय नागर ने बताया कि वे वकील के कहने पर फरीदाबाद में फर्जी ID देकर फर्जी जमानत व फर्जी ड्राईवर बन कर एक्सीडेंट के CASES फर्जी क्लेम ले लेते थे। आरोपियों को मामले की पूछताछ के लिए 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है ।

Related articles

पुलिस आयुक्त ने किया सेंट्रल थाने का औचक निरीक्षण

Faridabad/Alive News : पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा थानों का निरीक्षण करने के लिए फरीदाबाद के पुलिस थाना सेंट्रल पहुंचे। वहां पहुंचकर उन्होंने थाना परिसर के रिकार्ड्स चेक करने के पश्चात साफ सफाई का निरीक्षण किया। उन्होंने थाने के हर पुलिसकर्मी तथा वहां पर कार्य करने वाले सफाई कर्मी, कुक तथा वाटर कैरियर से उनकी […]

लाखों की नगदी और गहनों पर चोरो ने किया हाथ साफ

Faridabad/Alive News : पुलिस प्रशासन की सख्ती के बावजूद स्मार्ट सिटी में बदमाशों के हौसले लागातार बुलंद हो रहे है। हाल ही में मुजेसर थाना स्थित सेक्टर-23 में मां, बेटे को बंधक बनाकर लाखों रुपए के आभूषण लूटने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज […]