May 21, 2024

स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर उपायुक्त ने ली अधिकारियों की मीटिंग

Faridabad/Alive News : उपायुक्त जितेंद्र यादव ने 76वें जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह को हर्ष और उल्लास के साथ मनाने के लिए सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में जिस भी विभाग को जो दायित्व दिया गया उसे निर्धारित समय पर पूरा करना सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। डीसी जितेन्द्र यादव ने सोमवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह के सफल आयोजन के लिए लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में विभाग वार ड्यूटिया सुनिश्चित कर रहे थे।

डीसी जितेन्द्र यादव ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस के एक सप्ताह पहले 11 अगस्त से सभी सरकारी, प्राइवेट इमारतों, घरों, स्कूलों, महाविद्यालयों, विश्वविद्यालयों, शैक्षणिक संस्थानों सहित तमाम बिल्डिंगो पर राष्ट्रीय ध्वज फहराना भी सुनिश्चित करें। बैठक में स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए पार्किंग, वेलकम गेट, परेड की स्लामी, मार्च पास्ट के लिए पुलिस विभाग और इसके लिए रिहर्सल तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए जिला शिक्षा अधिकारी व डीआईपीआरओ को जिम्मेदारियां सौंपी गई।

डीसी जितेन्द्र यादव ने कहा कि 9, 11, 12 अगस्त को सांस्कृतिक कार्यक्रमों और परेड की सलामी तथा मार्च पास्ट की रिहर्सल पुलिस लाइन ग्राउंड में की जाएगी और 13 अगस्त को फुल ड्रेस स्वतंत्रता दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल सेक्टर-12 हेलीपैड ग्राउंड में आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस लाइन में मार्च पास्ट में परेड की सलामी के लिए और स्टेडियम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए रिहर्सल शुरू की जाएगी।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा, सीईओ जिला परिषद सतेन्द्र दुहन, एसडीएम परमजीत चहल, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एमसीएफ ज्वाइंट कमिश्नर डॉक्टर नरेश कुमार, डीसीपी सतपाल सिंह, डीडीपीओ विकास मोर, जिलाराजस्व अधिकारी विजय यादव सहित तमाम विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।