May 21, 2024

मुख्यमंत्री स्वंय करेंगे सीएम विंडो और सरल पोर्टल शिकायत की समीक्षा

Faridabad/Alive News : मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वयं डेलीबेसिज सीएम विंडो, सरल पोर्टल और सीपी ग्राम पर आई शिकायतों की समीक्षा कर रहे हैं। डीसी ने कहा कि सभी विभागों के उनके विभाग से सम्बंधित अधिकारी सीएम विंडो, सरल पोर्टल और सीपी ग्राम सहित अन्य ऑनलाइन आई शिकायतों के निवारण को गंभीरता के साथ निर्धारित समय पर निपटारा करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को विशेष दिशा निर्देश देते हुए सीएम विंडो, सरल पोर्टल, सीपी ग्राम और एस एमजीटी के पेंडेंसी को तुरंत ऑनलाइन क्लियर करने के लिए भी कहा। उन्होंने ऑनलाइन आए सभी को आवेदनों और शिकायतों पर डेलीबेसिज नजर रखने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि समय पर ऑनलाइन आई शिकायतों के निपटान न करने वाले विभागों के अधिकारी को जिम्मेदार ठहराया जाएगा। जिसमें उन्होंने सीएम विंडो पर लम्बे समय से पड़ी शिकायतों के निराकरण के सम्बंध में दिशानिर्देश भी विभाग वार सम्बंधित अधिकारी को दिए।

नगराधीश नसीब कुमार ने कहा कि शिकायतों का निस्तारण करने से पहले यह सुनिश्चित करें कि अंतिम एटीआर और अपलोड करने वाले व्यक्ति के संतोषजनक हस्ताक्षर के साथ है या नहीं। उन्होंने कहा कि पोर्टल पर शिकायतकर्ता और सभी जिला विभागाध्यक्षों से अनुरोध है कि वे इसमें ऑनलाइन भाग लेना सुनिश्चित करें।

नगर निगम, स्मार्ट सिटी, एचएसवीपी, राजस्व, टाऊन प्लानिंग, जिला विकास एवं पंचायत, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग, जिला समाज कल्याण, जिला समाज कल्याण, महिला एवं बाल विकास सहित एक एक करके विभागवार सभी विभागों की ऑनलाइन आई शिकायतों की समीक्षा की।

समीक्षा बैठक में एडीसी मोहम्मद इमरान रजा, सीईओ जिला परिषद सतेन्द्र दुहन, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बल्लबगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, नगर निगम के ज्वाइंट कमीशनर डाक्टर नरेश कुमार, इन्दरजीत कुल्हड़िया, डीसीपी सतपाल सिंह, आरटीए, सीमजीजीए करन कपूर, तहसीलदार नेहा सारण सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।