May 4, 2024

कुत्तों के झुंड के हमले से मानसिक रूप से अस्थिर लड़की की मौत

Koderma (Jharkhand)/Alive News : कोडरमा जिले के भगवतीडीह गांव में कुत्तों के एक झुंड ने मानसिक रूप से अस्थिर 12 वर्षीय एक लड़की पर हमला कर उसकी जान ले ली. सूत्रों के मुताबिक, यह घटना उस समय कल हुई जब लड़की शौच के लिए घर से बाहर निकली थी.

एक चैनल के अनुसार झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने लड़की की मौत पर शोक प्रकट करते हुए कोडरमा जिला के उपायुक्त को लड़की के परिवार को एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि देने का निर्देश दिया है. उल्‍लेखनीय है कि कुछ दिन पहले ही उत्‍तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर-100 स्थित लोट्स बुलेवार्ड सोसाइटी में पांच वर्षीय बच्ची पर आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया था. इस सोसाइटी में कपड़ा प्रेस करने का काम करने वाले सुरेश की पांच वर्षीय बेटी खेलते हुए सोसायटी के बेसमेंट में चली गई थी. वहां कुत्तों के झुंड ने बच्ची पर हमला कर दिया था. कुत्ते बच्ची को काटते हुए करीब 50 मीटर तक घसीट कर ले गए. वहां से गुजर रहे एक कार ड्राइवर ने जब कुत्तो को भगाना चाहा तो कुत्तों ने उस पर भी हमला कर दिया था. सोसाइटी के कुछ लोगों ने बच्ची को कुत्तों से बचाया था.

थाना सेक्टर 39 के प्रभारी निरीक्षक अवनीश दीक्षित ने बताया था कि सोसाइटी में रहने वाले लोगों ने बिल्डर व मेंटेनेंस विभाग के अधिकारियों के खिलाफ शिकायत की थी. उनका आरोप था कि इन लोगों की लापरवाही के चलते बच्ची के साथ यह घटना हुई। उनकी शिकायत के आधार पर धारा 289 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

थाना प्रभारी ने बताया कि जांच के बाद इस मामले में मामला दर्ज कर लिया गया. सोसायटी के लोगों का कहना है कि बिल्डर उनकी सुरक्षा का कोई ध्यान नहीं रख रहा है. सोसाइटी में आए दिन आवारा कुत्ते घुस जाते हैं और किसी न किसी को अपना शिकार बना लेते हैं.