April 18, 2024

प्रॉपर्टी ना मिलने पर बहू ने प्रेमी संग मिलकर की ससुर की हत्या, गिरफ्तार

Faridabad/Alive News : बल्लभगढ़ न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में 6 दिन पहले गोली मारकर भरत सिंह नाम के एक युवक की गोली मारकर हत्या करने के मामले में क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने कार्रवाई करते हुए आरोपित पुत्रवधू को गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर बदरपुर बॉर्डर एरिया से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपी महिला को अदालत में पेश करके 1 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

गिरफ्तार की गई आरोपित महिला का नाम गीता है जो मृतक भरत सिंह की पुत्रवधू है।आरोपित महिला के खिलाफ थाना सिटी बल्लभगढ़ में हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसमें आरोपित महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने ससुर भरत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्या के पीछे का कारण प्रॉपर्टी विवाद था। मृतक भरत सिंह आरोपित महिला गीता के पति विनोद का सौतेला बाप था। भरत सिंह का बेटा सूरज पिछले साल ट्रेन दुर्घटना में जान कहां बैठा था उसके पश्चात उनकी पुत्रवधू सूरज की पत्नी अपने मायके चली गई, इधर विनोद की पत्नी गीता ससुर पर सारी प्रॉपर्टी अपने नाम करने के लिए दबाव डाल रही थी। मृतक भरत सिहं के बार-बार इंकार करने पर पुत्रवधू ने अपने ससुर को जान से मारने की योजना बनाई।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में आरोपी महिला के साथ उसका प्रेमी दलीप उर्फ सैंडी उर्फ कालिया भी शामिल है जो गुरुग्राम का रहने वाला है और गीता को करीब 6–7 साल से जानता था। उसके खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत पहले भी कई मुकदमे दर्ज है और वह जेल में भी सजा काट चुका है। उस दौरान गीता ने ही उसकी जमानत करवाई थी।

आरोपित गीता ने कट्टा लाने के लिए अपने प्रेमी को 4000 रुपए दिए और उसी ने गीता को 2 कारतूस, देसी कट्टा तथा नींद की गोलियां लाकर दी थी। वारदात की रात आरोपित पुत्रवधू ने अपने सास-ससुर दोनों के खाने में नींद की गोलियां दे दी थी। उसके बाद गीता ने अपने प्रेमी को अपने घर बुलाया और सैंडी ने गोली मारकर भरत सिंह की हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के पश्चात आरोपित गीता और उसका प्रेमी मौके से फरार हो गए और पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए बदरपुर बॉर्डर एरिया में किराए के कमरे में रहने लगे।

संबंधित मामले में कार्यवाही करते हुए एएसआई विजय की टीम ने आरोपित महिला को गिरफ्तार कर लिया। महिला के कब्जे से एक जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। गीता ने बताया कि वारदात में प्रयोग किया गया कट्टा उसके साथी के पास है। पूछताछ होने के पश्चात आरोपी महिला को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।