May 4, 2024

जवाहर कॉलोनी के एक निजी स्कूल की शिकायत पहुंची उपायुक्त कार्यालय, शिक्षा विभाग आया हरकत में

Faridabad/Alive News : स्थानीय लोगों ने जिला उपायुक्त को शिकायत देकर जवाहर कॉलोनी स्थित रॉयल विशडोम स्कूल को बंद करने की मांग की है। शिकायत है कि स्कूल संचालक ने बिना शिक्षा विभाग की अनुमति के स्कूल खोल लिया है। स्कूल के पास न तो अनुमति है और न ही मान्यता है। स्कूल संचालक बच्चों के अभिभावकों को विभिन्न प्रकार के प्रलोभन देकर बच्चें दाखिल कर रहा है।

आपको बता दे कि एक स्कूल खोलने से पहले शिक्षा विभाग से स्कूल खोलने की अनुमति लेनी होती है। लेकिन रॉयल विशडोम स्कूल के संचालकों द्वारा न तो स्कूल खोलने से पहले इन मानकों की पालना की है। जिसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने 16 मार्च को पत्र के माध्यम से जिला उपायुक्त से की है।

शिकायतकर्ता मीनाक्षी, सुरेश और सोहेल ने बताया कि स्कूल संचालक दाखिला लेने वाले बच्चों के अभिभावकों को गुमराह कर रहा है। स्कूल मात्र 150-200 गज में बनाया गया है। इसके अलावा फरीदाबाद और बल्लभगढ़ ब्लॉक में ऐसे कई स्कूल चल रहे हैं, जो शिक्षा विभाग के अधिकारियों की लापरवाही को दर्शाता है। ऐसे में स्थानीय लोगों ने जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव को रॉयल विशडोम स्कूल के नाम शिकायत देकर बंद करने की मांग की है।

क्या कहना है जिला शिक्षा अधिकारी का
डीसी कार्यालय के माध्यम से मुझे शिकायत प्राप्त हुई है कि जवाहर कॉलोनी में ऐसा कोई स्कूल चल रहा है जिसने विभाग के मानकों की पालना नहीं की है। जल्द ही उस पर विभाग की ओर से कार्यवाही की जाएगी।
-रितु चौधरी, जिला शिक्षा अधिकारी फरीदाबाद।