May 4, 2024

निगमायुक्त द्वारा गठित कमेटी सीएम विजिलेंस को उपलब्ध कराएगी दस्तावेज

Faridabad/Alive News: नगर निगम के अंतर्गत आने वाले वार्डों में वर्ष 2015 से लेकर 2020 तक किए गए विकास कार्य की सूची सीएम विजिलेंस टीम को समय पर नहीं पहुंच पाई है। जिसको लेकर आज निगमायुक्त गरिमा मित्तल ने 3 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कमेटी में एचसीएस कॉरपोरेशन के सेक्रेटरी नवदीप सिंह, नगर निगम के चीफ इंजीनियर रामजीलाल, निगम के फाइनेंशियल कंट्रोलर विजय धमीजा को शामिल किया गया है।

दरअसल, निगम के अंदर आने वाले वार्डों में पिछले कुछ वर्षों में विकास कार्यों को लेकर काफी हेरा फेरी देखने को मिल रही है। सीएम विजिलेंस के अधिकारियों के द्वारा घोटालों की जांच की जा रही है। जांच के दौरान सीएम विजिलेंस की टीम को विकास कार्यों से संबंधित हेरा फेरी की भी सूचना मिली। जिसके बाद विकास कार्यों से संबंधित सभी दस्तावेजों को पेश करने के आदेश निगम अधिकारियों को दिए गए। परंतु अधिकारी समय पर यह नहीं कर पाए।

इन दस्तावेजों में वर्क फाइल, मेजरमेंट बुक, कैश बुक, बाउचर और अप्रूवल लेटर जैसे दस्तावेज शामिल है। ‌इस विषय में निगमायुक्त गरिमा मित्तल के द्वारा कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी को 3 दिनों के अंदर विकास कार्यो की रिपोर्ट बनाकर सीएम विजिलेंस को सौंपने के आदेश दिए गए हैं।

क्या कहना है निगमायुक्त का
हमने निगम की ओर से तीन अधिकारियों की कमेटी गठित की है जो दास्तवेज़ सीएम विजिलेंस को मुहैया कराएगी। जिससे जांच जल्द हो सके।

-गरिमा मित्तल, निगमायुक्त फरीदाबाद।