May 6, 2024

खोरी गांव में अतिक्रमण हटाने का विरोध करने की साजिश रचने वाला आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/Alive News: सर्वोच्च न्यायालय द्वारा खोरी गाँव से अवैध अतिक्रमण हटाने के आदेश जारी किए गए हैं। न्यायालय के आदेशों की पालना करते हुए जिला प्रशासन और पुलिस अतिक्रमण हटाने के लिए आवश्यक कार्यवाही कर रही है। सुरजकुंड थाना पुलिस को गुप्त सूत्रों से पता चला कि l खोरी गाँव में 100-150 लोगों की सभा आयोजित कर अतिक्रमण हटाने का विरोध करने के लिए पुलिस पर पत्थरबाजी कर हमला करने की योजना बन रही है।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार कुछ लोग टेंट लगाकर माइक के द्वारा स्टेज पर भड़काऊ भाषण कर रहे हैं। जिससे कि कानून व्यवस्था बनाए रखने में बाधा उत्पन हो सकती है।
सुरजकुंड थाना प्रभारी ने सूचना को गंभीरता से लेते हुए उच्चाधिकारियों को जानकारी दी और निर्देश प्राप्त कर तुरंत उपयुक्त पुलिस बल के साथ खोरी गाँव मोके पर पहुचे।

पुलिस के खोरी गाँव पहुँचते ही उपद्रवी पुलिस-प्रशासन व विधि-विरूद्ध नारे लगाने लगे। इतना ही नहीं वे अतिक्रमण हटाने के लिए सुप्रीम कोर्ट और पुलिस-प्रशासन को चुनौती भी दे रहे थे। उस सभा में न तो कोविड गाइडलाईन का पालन होता दिखा, सभी अतिक्रमणकारी विधि-व्यवस्था को ललकार रहे थे।

जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी नेहा, अली वारिस, फुलवा देवी, रोशन, शब्बीर, मंगल, निर्मल और टेंट हाउस के मालिक सहित मौके पर मौजूद लगभग 150 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने मुख्य आरोपी निर्मल को गिरफ्तार कर लिया है ।
पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भी दबिश दे रही है। जो मौके से फरार हो गए है। उनको भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। इसके अलावा जनसभा में उपद्रव की योजना बना रहे अन्य लोगों की पहचान की जा रही है और उनको भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

डीसीपी एनआईटी अंशु सिंगला ने कहा जो व्यक्ति कोविड नियमों का उल्लंघन करेगा ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। फरीदाबाद में कोविड केस काफी तेजी से निचे आ रहे है। ऐसे आरोपी निर्मल कोविड नियमों का उल्लंघन कर बिना मास्क के भीड़ जुटा कर फरीदाबाद शहर की सुरक्षा खतरे में डाल रहा था। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाने के दौरान कानून के साथ खिलवाड़ करने वाले लोगों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा।