April 26, 2024

एलपीस कॉन्वेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया गया शिक्षक दिवस

Faridabad/Alive News : सोहना रोड़ एसजीएम नगर स्थित एलपीस कॉन्वेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में देश के दूसरे राष्ट्रपति सर्वपल्ली डॉ.राधाकृष्णन का जन्मदिन शिक्षक दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर शिक्षकों में उत्साह का माहौल देखने को मिला। इसके अलावा विद्यार्थियों ने शिक्षकों के सम्मान में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों ने सभी शिक्षकों का अपने भविष्य के मार्गदर्शक और संरक्षक होने के लिए धन्यवाद दिया।

इस मौके पर एलपीस कॉन्वेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल ने राजेश मदान ने बताया कि गुरू-शिष्य परंपरा भारत की संस्कृति का एक अहम और पवित्र हिस्सा है। जीवन में माता-पिता का स्थान कभी कोई नहीं ले सकता, क्योंकि वे ही हमें इस खूबसूरत दुनिया में लाते हैं। उन्होंने बताया कि हमारे जीवन के सबसे पहले गुरू हमारे माता-पिता होते हैं।

भारत में प्राचीन समय से ही गुरू व शिष्य की परंपरा चली आ रही है। लेकिन जीने का असली सलीका हमें शिक्षक ही सिखाते हैं। सही मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करते हैं। उन्होंने सभी शिक्षकों को इस दिवस की बधाई दी। इसके अतिरिक्त उन्होंने शिक्षकों को राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्य को पूरा करने के लिए उत्साह के साथ काम करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर स्कूल के सभी अध्यापकगण मौजूद रहे।