March 28, 2024

श्री सनातन धर्म सीनियर सेकेंडरी स्कूल धूमधाम से मनाया गया अध्यापक दिवस

Faridabad/Alive News : 1बी ब्लॉक स्थित श्री सनातन धर्म सीनियर सेकेंडरी स्कूल में अध्यापक दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर राजीव कुमार कोछड़, कुंदन राज सिंह, नितिन छिब्बर, रंजीव ओबेरॉय (आशीर्वाद रसोई से) ने शिरकत की। आशीर्वाद रसोई से आए सभी सदस्यों ने उपहार देकर सभी अध्यापिकाओं को सम्मानित किया। वहीं राजीव कोछड़ ने कहा कि अध्यापक उस कुम्हार की तरह हैं। जो कच्ची मिट्टी रूपी विद्यार्थियों को सही आकार देकर देश का भविष्य बनाने में मदद करता हैं। उन्होंने संस्था के सभी सदस्यों का धन्यवाद करते हुए कहा कि वह इस स्कूल में आकर अपना बचपन वापिस पा लेते हैं।

इस अवसर पर श्री सनातन धर्म सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रधान अशोक अरोड़ा ने(पूर्व मेयर) उप-प्रधान विनोद चावला और संजय कुमार, जनरल सेकेटरी पवन कुमार, स्कूल इंचार्ज बंसी लाल अरोड़ा और शराधे श्याम कुमार एवं सरपरस्त सोहन लाल ने साथ मिलकर सभी अध्यापकों को भेंट देकर उन्हें सम्मानित किया।

इस अवसर पर अशोक अरोड़ा ने बताया कि हमारे अपने शिक्षकों को सम्मान देने के लिये विद्यार्थियों द्वारा ये हर वर्ष 5 सितंबर को मनाया जाता है। हमारे पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म 5 सितंबर 1888 को हुआ था। इसलिए अध्यापन पेशे के प्रति उनके प्यार और लगाव के कारण उनके जन्मदिन को पूरे भारत में शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता हैं। उन्होंने इस अवसर पर अपने देश के बदलते स्वरुप पर खेद भी व्यक्त किया कि किस प्रकार कुछ राजनैतिक पार्टिया देश की संस्कृति नष्ट कर रही हैं। साथ ही उन्होंने अध्यापकों से विद्यार्थियों का भविष्य सवारनेकी अपील भी की।

अंत में स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती सुषमा विरमानी ने सभी को अध्यापक दिवस की शुभकामनाये दी और सभा में आये सभी अतिथियों का धन्यवाद किया।