May 3, 2024

डीएवी कॉलेज में टीचर ट्रेनिंग कार्यक्रम का हुआ आयोजन

Faridabad/Alive News: डीएवी शताब्दी महाविद्यालय फरीदाबाद के बीबीए और बीसीए विभाग के संयुक्त प्रयास से शिक्षकों को ऑनलाइन टीचिंग के क्षेत्र में और अधिक प्रशिक्षित करने के उद्देश्य से टीचर ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन किया गया। ल्युनब्लेज़ से क्लस्टर मार्केटिंग और ऑपरेशंस मैनेजर यूनिक मदान शिक्षकों को प्रशिक्षण देने के लिए आमंत्रित रहे। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में शिक्षकों को सोशल मीडिया पर महाविद्यालय की गतिविधियों और शिक्षण सामग्री को अपलोड करने की संभावनाओं से परिचय कराया। ‌

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रशिक्षक मदान ने शिक्षकों को इस ऐप के तकनीकी पहलुओं से अवगत कराया और इसे एक पब्लिक प्लेटफॉर्म बताते हुए शिक्षकों के लिए शुरू किए गए ल्युनब्लेज़ एडुकेटरस प्रोग्राम की जानकारी दी। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में शिक्षकों को छात्रों के मूल्यांकन के लिए की जाने वाली गतिविधियों जैसे क्विज, डिबेट, आर्टिकल्स एंड पोल्स, सेशंस जैसे इंगेजमेंट टूल्स के बारे में प्रशिक्षित किया गया।

कॉलेज की प्राचार्या डॉक्टर सविता भगत के आदेश एवं मार्गदर्शन से डीएवी शताब्दी महाविद्यालय की शिक्षक शिक्षिकाओं ने कोरोना महामारी के बीच में छात्रों को निर्विघ्नं शिक्षा दिए जाने के लिए ऑनलाइन प्लेटफार्म पर काफी सफल प्रयास किए हैं। प्रशिक्षण कार्यक्रम के सफलतापूर्वक संचालन में बीबीए विभाग की अध्यक्षा अंकिता महिंद्रा और बीसीए विभाग से उतमा पांडे का विशेष योगदान रहा। इस कार्यक्रम में सभी विभागों से आए शिक्षक शिक्षिकाओं ने भाग लिया और महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल की।