May 3, 2024

सरल केंद्र, सीएम विंडो पर आई शिकायतों के निवारण के लिए अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

Faridabad/Alive News: एडीसी सतबीर मान की अध्यक्षता में सरल केंद्र, सीएम विंडो, एसएमजीटी, सीपीग्राम पर आई शिकायतों का ऑनलाइन निर्धारण के लिए जिला के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ आयोजित एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सरल केंद्र, सीएम विंडो, एसएमजीटी और सीपीग्राम पर ऑनलाइन आई शिकायतों के निवारण के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिए गए।

बैठक में एसडीएम परमजीत चहल, एसडीएम पंकज सेतिया, सीटीएम नसीब कुमार, सीएमजीजीए करण कपूर, जिला शिक्षा अधिकारी ऋतु चौधरी, जिला समाज कल्याण अधिकारी सुशीला सहित सभी विभागों के अधिकारी और सीएम विंडो, सरल केंद्र पर आई शिकायतों के नोडल अधिकारी उपस्थित रहे। एडीसी सतबीर मान ने कहा कि ऑनलाइन आई शिकायतों का निवारण सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुसार पूरा करना सुनिश्चित करें। हर विभाग के अधिकारी अपने-अपने विभाग से संबंधित ऑनलाइन आई शिकायतों का एक बार जरूर हर रोज चेक करें।

बैठक में एडीसी सतबीर मान ने एक-एक करके विभाग वार समीक्षा की। सीएमजीजीए करण कपूर ने विभाग बार एक-एक करके सीएम विंडो, एसएमजीटी, सीपीग्राम, सरल केंद्र में आई ऑनलाइन शिकायतों बारे विस्तार पूर्वक जानकारी दी। साथ ही उन्होंने कहा कि जिस विभाग को ऑनलाइन शिकायतों के निवारण के लिए जो भी तकनीक की जरूरत है उसके लिए उनसे वे संपर्क करके उसका निर्माण करवा सकते हैं।