May 20, 2024

सीनियर वर्ग की चित्रकला मुकाबले में तरूणा ने मारी बाजी

Faridabad/Alive News: आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में चल रहे अंतरराष्ट्रीय हस्त शिल्प मेला परिसर में शुक्रवार को चित्रकला और लोक नृत्य प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें वरिष्ठï वर्ग की चित्रकला प्रतियोगिता में 13 विद्यालयों के 105 विद्यार्थियों ने भाग लिया। लोक नृत्य प्रतियोगिता में 5 विद्यालयों के 57 विद्यार्थियों ने भाग लेकर प्रतिभा का सराहनीय प्रदर्शन किया।

वरिष्ठ वर्ग की चित्रकला प्रतियोगिता में गीता का सार थीम पर आधारित प्रतियोगिता में ओल्ड फरीदाबाद के राजकीय कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय की छात्रा तरूणा ने प्रथम, इसी विद्यालय की सुजीता ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। आर्य विद्या मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की प्राची ने महिला दुव्र्यवहार थीम पर आधारित मुकाबले में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

सरस्वती ग्लोबल स्कूल की कृतिका ने जम्मू कश्मीर थीम पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता में द्वितीय और एनआईटी-2 के राजकीय कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय की छात्रा रिया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। मॉडर्न बी.पी. पब्लिक स्कूल की मान्यता ने जीवन में अंगदान का महत्व विषय पर आधारित प्रतियोगिता में दूसरा स्थान पाया, वहीं महिला शोषण रोकने के प्रति विषय पर बनाई गई चित्रकला में मार्डन बीपी पब्लिक स्कूल की छात्र अभिषेक दूसरे स्थान पर रहे।