May 17, 2024

परीक्षा के 5 दिन के अंदर जमा कराने होंगे टेबलेट

Rhotak/Alive News: अधिगम योजना के तहत 10वीं व 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को मिले टैबलेट अवश्य स्कूल छोड़ने से पहले जमा कराने होंगे। ऐसा नहीं करने पर विद्यार्थी का परीक्षा परिणाम बोर्ड रोग दिया जाएगा। विद्यार्थी को बोर्ड की परीक्षा के अंतिम दिन से 5 दिन के अंदर टेबलेट व अन्य सामान जमा कराना होगा।

विभाग ने जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर दिया है। फूल मुखिया विद्यार्थियों को टेबलेट वापस करने का सूचित करेंगे। 10वीं और 11वीं में पढ़ रहे हैं केवल उन्हीं विद्यार्थियों से टेबलेट वापस लिए जाएंगे जो अगली कक्षा में किसी अन्य स्कूल में दाखिला लेने के इच्छुक होंगे।

डिप्टी डीईओ रोहतक जितेंद्र खत्री ने बताया कि विद्यार्थियों से लिए जाने वाले टेबलेट व अन्य सामान को पुस्तकालय कंप्यूटर लैब या अन्य स्थान पर सुरक्षित रखा जाएगा। स्कूल स्ट्रोक एंट्री रजिस्टर तैयार करेगा। टेबलेट चोरी होने पर जिम्मेदारी स्कूल मुखिया की होगी। वही विद्यार्थी के पास टेबलेट का बॉक्स नहीं है तो प्रधानाचार्य सुनिश्चित करेगा कि टेबलेट के पीछे उसका आईएमईआई नंबर परमानेंट मार्कर के साथ लिखा जाए जो विद्यार्थी टेबलेट जमा कराते हैं उनकी सूची अवसर पोर्टल पर 30 मार्च तक अपलोड होगी।