May 10, 2024

हरियाणा स्वर्ण जयन्ती पर स्वर्ण जयन्ती ब्रास बैण्ड प्रतियोगिता का आयोजन

Faridabad/Alive News : हरियाणा सरकार द्वारा हरियाणा के स्वर्ण जयन्ती उत्सव वर्ष के अन्तर्गत स्वर्ण जयन्ती ब्रास बैण्ड प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। इसके फलस्वरूप विजेताओं के लिए 15 लाख रूपए से भी ज्यादा के नकद इनाम रखे गए हैं।

उपायुक्त समीरपाल सरो ने बताया कि इसके अन्तर्गत जिला स्तरीय प्रतियोगिता 20 जुलाई से 22 जुलाई 2017 तक जिला मुख्यालय पर आयोजित करवाई जायेगी। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन 8 अगस्त से 11 अगस्त 2017 तक इन्द्रधनुष आडिटोरियम पंचकुला में किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए सभी व्यावसायिक एवं अव्यावसायिक बैंड्स की ओपन कैटेगरी वर्ग, सशसत्र बल, पुलिस व अर्धसैनिक बैंड्स, राजकीय विद्यालयों के बैंड्स, निजी बैंड्स तथा केन्द्रीय विद्यालयों के बैंड्स भाग ले सकते हैं। प्रत्येक बैण्ड को प्रस्तुति देने के लिए 10 मिनट दिए जायेंगे। जिसमें उसे अपनी पसन्द का एक देशभक्ति गीत प्रस्तुत करना होगा।

सरो ने बताया कि इस प्रतियोगिता का आयोजन स्वर्ण जयन्ती समारोह प्राधिकरण हरियाणा तथा कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग हरियाणा की संयुक्त देखरेख में करवाया जायेगा। इसके अन्तर्गत प्रतिभागियों के रजिस्ट्रेशन की अन्तिम तारीख 15 जुलाई 2017 रखी गई है।

इच्छुक प्रतिभागी अपने बैण्ड की जानकारी ई-मेल आईडी नम्बर पर भेज सकते हैं। ओपन प्रतियोगिता हेतु सीधे रूप में आवेदन करने के लिए लघु सचिवालय, सैक्टर-12 में भूतल पर स्थित जिला सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी कार्यालय में सम्पर्क कर सकते हैं जो कि इसी कार्यालय के माध्यम से करवाई जायेगी। स्कूलों अथवा शिक्षण संस्थानों से सम्बन्धित प्रतियोगिता जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा करवाई जायेगी।