May 17, 2024

जूनियर इंजीनियर के पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख से पहले ऐसे अप्लाई

New Delhi/Alive News: डीएसएसएसबी की ओर से निकाले गए जूनियर इंजीनियर के पदों पर आवेदन की लास्ट डेट नजदीक नजदीक है। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड जूनियर इंजीनियर के कुल 600 पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही रजिस्ट्रेशन विंडो को बंद कर देगा। ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे समय रहते अप्लाई कर दें, क्योंकि 9 फरवरी, 2022 बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन स्वीकार नहीं किया जाएगा। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया इसी महीने की शुरुआत में यानी कि 1 जनवरी, 2021 से शुरू हुई थी।

डीएसएसएसबी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, यह भर्तियां दिल्ली के विभिन्न सरकारी विभागों जैसे ईडीएमसी, एनडीएमसी, दिल्ली जल बोर्ड आदि में की जाएगी। वहीं यह नियुक्तियां तहत सिविल, इलेक्ट्रिकल और सेक्शन ऑफिसर इलेक्ट्रिकल डोमेन के लिए निकाली गई हैं। वहीं इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को टियर-1 परीक्षा में शामिल होगा, जो 01 मार्च 2022 को आयोजित होने वाली है। वहीं वैकेंसी डिटेल्स की बात करें तो जूनियर इंजीनियर सिविल के 575 और जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल, सेक्शन ऑफिसर के 16 पदों पर भर्ती की जाएगी।

डीएसएसएसबी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, जूनियर इंजीनियर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या समकक्ष से इलेक्ट्रिकल सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए। इसके साथ ही इलेक्ट्रिकल सिविल इंजीनियर के रूप में दो साल का प्रोफेशनल अनुभव होना चाहिए।

डीएसएसएसबी भर्ती अधिसूचना के अनुसार,दिल्ली स्टेट इंडस्ट्रियल एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड दिल्ली जल बोर्ड के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं अन्य डीपीटी पद पर आवेदन करने के लिए 18 से 27 वर्ष और डीटीसी के पद पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को 18 से 35 वर्ष होना चाहिए।