May 6, 2024

आवारा सांड बने बुजुर्गों का काल, टक्कर मारकर एक को किया घायल, एक की गई जान

Faridabad/Alive News : औद्योगिक नगरी में इन दिनों आवारा पशुओं का आंतक काफी बढ़ गया है। आवारा पशु आए दिन किसी न किसी को अपना शिकार बना रहे है। खासकर सांड लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रहे हैं। हाल ही में बीते बुधवार को पर्वतीय कॉलोनी में एक सांड ने बुजुर्ग को टक्कर मारकर उसे बुरी तरह घायल कर दिया और यह सारी घटना दुकान में लगी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। फिलहाल बुजुर्ग को ईलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ऐसा ही एक मामला रविवार को नवादा गांव निवासी 80 वर्षीय धर्म सिंह नागर पर आवारा सांड ने हमला कर दिया। जानकारी के मुताबिक सांड ने धर्म सिंह के पेट में सींग घुसा दिया और पटक पटक कर मारने लगा। बुजुर्ग के चीखने की आवाज सुनकर आस पड़ोस के लोग पहुंचे और बुजुर्ग को अस्पताल पहुंचाया लेकिन डॉक्टरों उन्हें मृत घोषित कर दिया।

दरअसल, बीते बुधवार को बुजुर्ग सामने दुकान पर चाय देने जा रहा था। तभी गली में खड़े सांड ने उन पर अचानक पीछे से हमला कर दिया। जिससे बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल बुजुर्ग का नाम प्रभु दयाल बताया जा रहा है। वहीं घटनास्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि प्रशासन की लापरवाही के कारण आवारा पशु सड़क पर घूम रहे हैं और आए दिन लोगों को चोटिल कर रहे है। लेकिन प्रशासन समस्या का समाधान करने की बजाय मुकदर्शक बना हुआ है और लोगों के जान के साथ खिलवाड़ होते देख रहा है।

जानकारी के मुताबिक बुजुर्ग घटना के बाद अचेत पड़ गया था। जिसके बाद आस पास मौजूद दुकानदारों ने बुजुर्ग को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया। इसके अलावा दुकानदारों ने बताया कि आवारा पशुओं का आतंक सिर्फ एक क्षेत्र में नहीं है बल्कि पूरे शहर में आवारा पशु सड़क पर घूमते नजर आ रहे हैं और आए दिन दुर्घटना का कारण भी बन रहे हैं। उनके खौफ से लोगों का जीना मुश्किल हो गया। नगर निगम अधिकारियों की लापरवाही अब पूरे शहर पर भारी पड़ रही है।