May 9, 2024

पोषण अभियान के तहत वाली विभिन्न गतिविधियों की बनाई रणनीति : डीसी

Faridabad/Alive News : आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में पोषण अभियान के अंतर्गत पोषण माह में होने वाली विभिन्न गतिविधियों को संपन्न करने के लिए रणनीति बनाई गई है। इस रणनीति के तहत पोषण अभियान जिला फरीदाबाद में विधायक गण और प्रशासनिक अधिकारियों के सहयोग से क्रियान्वित किए जाएंगे।

सोमवार को स्वास्थ्य विभाग एवं महिला एवं बाल विकास विभाग फरीदाबाद द्वारा पोषण अभियान के अंतर्गत पोषण माह में होने वाली विभिन्न गतिविधियों को संपन्न करने के लिए रणनीति तैयार करने बारे बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में डॉक्टर विनय गुप्ता, सिविल सर्जन ने बताया कि विभाग के सभी कर्मचारियों का हीमोग्लोबिन की जांच करवाने के लिए स्वास्थ्य शिविर लगाये जायेंगे। आंगनबाड़ी केन्द्रों पर आने वाले बच्चों का वजन एवं माप की जांच RBSK टीम द्वारा की जायेगी। जो बच्चे अति कुपोषित बच्चों की श्रेणी में आते हैं। उन्हें NRC में रेफेर किया जाएगा व उनके माता पिता की भी काउंसलिंग की जायेगी।

जिला कार्यक्रम अधिकारी मीनाक्षी चौधरी ने बताया कि गत 1 सितम्बर से आगामी 30 सितम्बर तक जिला फरीदाबाद में महिला एवं बाल विकास विभाग की तरफ से कई गतिविधियाँ करवाई जा रही हैं।