March 28, 2024

पीजीटी अध्यापकों के प्रमोशन पर लगा स्टे आज हटा

Chandigarh/Alive News: हरियाणा के पीजीटी यानि पोस्ट ग्रेजुएट अध्यापकों के लिए एक बहुत अच्छी खबर आ रही है। जिससे अध्यापकों को फायदा तो होगा ही साथ-साथ प्रदेश के राजकीय स्कूलों में रिक्त प्रिंसिपल के पदों पर भी नियुक्ति हो सकती है। जानकारी के मुताबिक हाईकोर्ट ने पीजीटी से प्रिंसिपल प्रमोशन के मामले में स्टे हटा दिया है। हाई कोर्ट के इस फैसले अध्यापकों ने राहत की सांस ली है। इससे उनके अंदर प्रमोशन की नई उम्मीद जागी है।

दरअसल, पिछले करीब 3 साल से हरियाणा में पोस्ट ग्रेजुएट अध्यापकों के प्रमोशन पर हाई कोर्ट में स्टे चल रहा था। जिससे अध्यापकों का प्रमोशन अधर में लटका हुआ था। जिससे प्रदेश के कई स्कूलों में प्रिंसिपल का पद रिक्त है। अध्यापक लगातार मांग कर रहे थे कि इस मामले से स्टे हटा दिया जाए और उनका प्रमोशन किया जाए। जिससे प्रदेश के स्कूलों में प्रिंसिपल के पद पर अध्यापकों की नियुक्ति हो और स्कूल तथा बच्चों की पढ़ाई सुचारू रूप से चल सके।

पीजीटी टीचरों के इस मामले पर चल रहा स्टे आज हाई कोर्ट द्वारा हटा दिया गया है। अब जल्दी ही लिस्ट जारी हो सकती है कि किस पीजीटी अध्यापक को कौन से स्कूल का प्रिंसिपल बनाया जाएगा। इससे अध्यापकों में उल्लास देखने को मिल रहा है और कयास लगाए जा रहे हैं कि अब जिन सरकारी स्कूलों में प्रिंसिपल का पद रिक्त है वहां प्रिंसिपल की नियुक्ति की जाएगी।