May 1, 2024

निकाय चुनाव को लेकर राज्य के शहरी स्थानीय निकाय विभाग ने दिए निर्देश, पढ़िए खबर

Faridabad/Alive News : हरियाणा में निकाय चुनाव को लेकर सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। फरीदाबाद, गुरुग्राम और मानेसर निकाय चुनाव को लेकर राज्य के शहरी स्थानीय निकाय विभाग ने एडहॉक कमेटी की मीटिंग बुलाने के निर्देश दिए हैं। इसको लेकर विभाग की और से तीनों जिला उपायुक्त को लेटर जारी किया गया है। साथ ही मीटिंग कर वार्डबंदी को लेकर जल्द से जल्द प्रस्ताव भी मांगा है।

शहरी स्थानीय विभाग की और से जारी लेटर में कहा गया है कि डीसी ही एडहॉक कमेटी का अध्यक्ष होता है। इसलिए तीनों शहरों में निकाय चुनाव को लेकर 17 जुलाई को मीटिंग बुलाकर वार्डबंदी का पूरा प्रस्ताव बनाया जाए। इसके अलावा मीटिंग में वार्डबंदी के नक्शे, प्रस्तावित वार्डों की जनसंख्या का तय प्रोफार्मा की जानकारी भी दी जाए।

संबंधित जिलों के सभी डीसी को हिदायत दी गई है कि नोटिफिकेशन के प्रस्ताव को हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में किया जाए। इसके साथ ही इस कार्य में उन्हीं कर्मचारियों और अधिकारियों को लगाया जाए जिन्हें इसकी पूरी जानकारी हो। विभाग की और से यह भी कहा गया है कि इस प्रस्ताव को 20 जुलाई तक भिजवा दिया जाए।

निकाय चुनाव को लेकर वार्डबंदी के काम को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव ने 8 जुलाई को मीटिंग की है। इस मीटिंग में शहरी स्थानीय निकाय विभाग को तय समय पर वार्डबंदी का पूरा काम करने के निर्देश दिए हैं। इससे पहले 24 जून को भी वार्डबंदी को लेकर एक अहम मीटिंग की जा चुकी है।