May 20, 2024

शिक्षा का स्तर ओर ऊपर उठाने के लिए प्रदेश सरकार लगातार प्रयासरत : नैना चौटाला

Dadri/Alive News: बाढडा विधायक नैना सिंह चौटाला ने बताया की गांव समसपुर के राजकीय स्कूल के भवन के नवनिर्माण को प्रदेश सरकार द्वारा स्वीकृति प्रदान कर दी गई है । प्रदेश सरकार ने स्कूल भवन निर्माण के लिए 1 करोड़ 51 लाख 96 हजार रुपए का बजट भी जारी कर दिया है।

विधायक नैना सिंह चौटाला ने स्वयं गांव समसपुर के राजकीय स्कूल का दौरा किया था। राजकीय स्कूल के निरिक्षण के दौरान ग्रामीणों ने विधायक नैना चौटाला को बताया कि स्कूल में मूलभूत सुविधाओं की भारी कमी है।

विधायक नैना सिंह चौटाला ने बताया कि प्रदेश सरकार ने विद्यार्थियों की समस्याओं को देखते हुए गांव समसपुर के राजकीय स्कूल में 10 नए कमरों के निर्माण के लिए एक करोड़ 51 लाख 96 हजार रुपए की राशि जारी कर दी है। उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग द्वारा बनाए गए प्रपोजल के अनुसार आधुनिक सुविधा युक्त नए क्लास रूम का निर्माण करवाया जाएगा।

विधायक नैना चौटाला ने बताया कि प्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाने को लेकर लगातार प्रयास कर रहीं है। ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा के बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए राजकीय विद्यालय के भवन के पुनर्निर्माण करवाया जाएगा।

विद्यालय भवन के निर्माण के लिए बजट जारी होने पर पुर्व विधायक राजदीप फौगाट, वरिष्ठ जजपा नेता राजेश फौगाट, दिनेश कुमार, समे नम्बरदार, महेंद्र कोच, बजरंग फौगाट बिजेंद्र कोच इत्यादी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला, शिक्षा मंत्री कंवरपाल सिंह और विधायक नैना सिंह चौटाला का आभार व्यक्त किया है।