May 17, 2024

प्रशासन और ट्रैफिक पुलिस मिलकर यातायात व्यवस्था को सुचारु ढंग से चलाए: एडीसी

Faridabad/Alive News: एडीसी आनंद शर्मा ने कहा कि जिला फरीदाबाद में आटो चालकों और बाइकर्स की विशेष निगरानी करना सुनिश्चित करें। बार- बार ट्रैफिक नियमों की उलंघना करने पर ड्राइविंग लाइसेंस रद्द किया जाए। एडीसी आनंद शर्मा बुधवार को सेक्टर-12 लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में सड़क सुरक्षा के नियमों की सही पालना के बेहतर क्रियान्वयन के लिए समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर उपस्थित प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारियों और सड़क सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े गणमान्य लोगों को सम्बोधित कर रहे थे।

एडीसी आनंद शर्मा ने कहा कि ट्रैफिक नियमों की उलंघना करने वाली पार्किंग की पूरी जांच करना सुनिश्चित करें। सड़को, फूटपाथ और साइकिल ट्रैक पर से अवैध कब्जो को तुरंत प्रभाव से कानूनी कार्यवाही करते हुए हटवाना सुनिश्चित करें। सड़क सुरक्षा नियमों कe पालन करने के लिए जिस विभाग के अधिकारी और कर्मचारी को जो भी दायित्व मिला है। वह उसकी गंभीरता से पालना करना सुनिश्चित करें। सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में सड़क सम्बन्धी समस्याओं को जल्द से जल्द दुर करें। शहर में जिन भी सड़को पर गड्ढे़ हो या सड़क टूटी हो उसका मुआयना कर उसको जल्द से जल्द ठीक करें। सड़क सुरक्षा के नियमों की पालना करने के लिए पुलिस , प्रशासन और हाईवे के तकनीकी अधिकारी आपसी तालमेल करके कार्य को बेहतर तरीके से क्रियान्वित करें। सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार सड़क सुरक्षा के नियमों अनुसार सड़क पर लगाई जाने वाली पटिया, ज़ेबरा क्रॉसिंग प्वाइंट और ग्रील लगाने, टूटने पर ठीक करवाने सहित बरसाती पानी या गंदा पानी इक्कठा होता है वहां उन स्थानों को चिन्हित करके वहां पर सभी समस्याओं को दूर करें।

उन्होंने कहा कि सर्वे की रिपोर्ट से पता चला है कि शहर में कुछ ऐसे पॉइंट्स है जो आवारा पशुओं को संख्या ज्यादा है और इसके चलते इन इलाकों में ट्रैफिक की काफी खस्ता हालात हो जाती है और ये आवारा पशु सड़क दुर्घटना का कारण भी बन रहे है इन पशुओं के लिए प्रशासन ने गौशाला और खाली पड़ी जगहों पर इन आवारा पशुओं के लिए इंतजाम किया जाए जिनसे हालातो के सुधार आएंगे।

ये अधिकारी रहे मौजूद:-
सड़क सुरक्षा समीक्षा बैठक में एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम फरीदाबाद अमित कुमार, डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन, डीडीओ मुनीश सहगल, पंचायती राज एक्सएन प्रदीप संधू सहित यूएलबी, एफएमडीए, सीएमओ तथा एनएचएआई सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी और सड़क सुरक्षा के पदाधिकारी उपस्थित रहे।